Home उत्तराखंड थानो-ऋषिकेश रोड पर टेंपो ट्रेवलर में लगी आग – चालक समेत 13...

थानो-ऋषिकेश रोड पर टेंपो ट्रेवलर में लगी आग – चालक समेत 13 यात्रियों ने बचाई कूदकर जान

646
0
SHARE

देहरादून/डीबीएल संवाददाता। चार धाम यात्रा पर जा रहे यात्रियों से भरे एक टेंपो ट्रेवलर में अचानक आग लग गई। यात्रियों ने किसी तरह वाहन से बाहर कूद कर जान बचाई। यात्रियों का सारा सामान वाहन के साथ स्वाह हो गया।

जानकारी के मुताबिक गुजरात के सूरत से कुछ लोग चार धाम यात्रा के लिए आए थे। ऋषिकेश से उन्होंने तीन टेंपो ट्रेवलर वाहन बुक किए। ऋषिकेश से वाया मसूरी होते हुए यात्री गंगोत्री, यमुनोत्री धाम के दर्शन के लिए निकले थे। थानो-भोगपुर मार्ग पर बाला सुंदरी मंदिर के समीप अचानक टेंपो ट्रेवलर वाहन में आग लग गई। वाहन के अगले हिस्से की ओर से धुआं उठता देख चालक ने वाहन को सड़क किनारे खड़ा कर दिया। आग इतनी भीषण थी कि देखते देखते आग की लपटें वाहन के भीतर भी आ गई। यात्रियों ने किसी तरह बाहर कूद कर जान बचाई। उन्हें अपना सामान निकालने तक का मौका नहीं मिला। वाहन चालक बताया कि संभवतया शाॅर्ट सर्किट हो जाने से वाहन में आग लगी।

सूचना पर थानाध्यक्ष रानीपोखरी मय फोर्स के राहत व बचाव कार्य हेतु घटनास्थल पर पहुँचे । मौके पर दमकल के वाहन द्वारा टेंपो ट्रैवलर में लगी आग को बुझाया गया। जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि उत्त वाहन टेंपो ट्रेवलर, जिसका नंबर यूके 08 पीए-0 354, जो रूद्र ट्रैवल एजेंसी हरिद्वार से चार धाम यात्रा के लिए 5 परिवारों के 12 लोग सवार थे, के चालक द्वारा तत्परता से वाहन में आग लगने से पहले ही सभी सवारियों को सुरक्षित उतार लिया गया था, जिससे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। आग किन कारणों से लगी इसकी भी जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY