Home सामाजिक सरोकार बेटियों की खातिर फिक्की ने आयोजित की कार रैली

बेटियों की खातिर फिक्की ने आयोजित की कार रैली

700
0
SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास से फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की वूमन बिजनेस शाखा फिक्की लेडीस ऑर्गेनाईजेशन की ओर से आयोजित महिला कार रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। महिला सशक्तीकरण, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिये इस रैली का आयोजन किया गया।

कार रैली में केवल महिलाओं ने ही प्रतिभाग किया। राज्यभर में विभिन्न शहरों से महिलाओं ने कार रैली के लिये पंजीकरण करवाया। रैली का समापन और पुरस्कार वितरण समारोह मसूरी डायवर्जन स्थित अंतारा सीनियर लिविंग में हुआ।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए महिला कार रैली के सफल आयोजन हेतु शुभकामनाएं व बधाई देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि यह हर्ष की बात है कि महिला सशक्तिकरण व भ्रूण हत्या रोकने के लक्ष्य से संचालित इस रैली का आरम्भ मुख्यमंत्री आवास से हो रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में महिला सशक्तिकरण और बालिका भ्रूण हत्या रोकने के लिए हमें सतत् प्रयास करने हांगे।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में ठोस प्रयास किये जा रहे है।

फिल्म लेखक व निर्देशक अली अब्बास जफर ने कहा कि आज प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं का योगदान सराहनीय है।

इस अवसर पर देश के विभिन्न भागों से आई प्रमुख एफएलओ सदस्य उपस्थित थीं।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun,CM, Fakki, Car Rally, Daughters

LEAVE A REPLY