Home उत्तराखंड दून में वाहनों की फर्जी रसीद काटने वाले गिरोह का भण्डाफोड़

दून में वाहनों की फर्जी रसीद काटने वाले गिरोह का भण्डाफोड़

579
0
SHARE

देहरादून/डीबीएल संवाददाता। दून पुलिस ने आरटीओ की फर्जी बेवसाइट बनाकर फर्जी टैक्स की रसीदें काटकर सरकार को राजस्व का नुकसान पहुचाने वाले गिरोह का भण्डाफोड करते हुए पुलिस 3 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से फर्जी टैक्स रसीदें बनाने के उपकरण आदि बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

एआरटीओ अरविन्द पाण्डेय से मिली जानकारी के अनुसार दून में वाहनों की चैकिंग करने के दौरान कई वाहनों कीइ टैक्स रसीदें फर्जी तरीके से बनी पाई गईं। हंै। मामले में एआरटीओ द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायत की गयी। जिस पर एसएसपी ने सरकार को राजस्व हानि पहुचाने के अपराध को गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए इसकी जांच साबर सैल को आदेशित किया।

एआरटीओ द्वारा की शिकायत पर राजपुर थाना क्षेत्र में कुठाल गेट पर स्वयं एआरटीओ अरविन्द पाण्डेय के द्वारा चैकिंग करते हुए एक वाहन फर्जी टैक्स प्रमाण-पत्र सहित पकड़ी गया तथा वाहन स्वामी तुषार मुलचन्दानी के द्वारा थाना राजपुर में तहरीर दी व थाना राजपुर में मुकदमा पंजीकृत कराया गया। जिसकी विवेचना एसआई दीपक द्विवेद्वी के सुपुर्द की गयी। मुकदमें में साइबर सैल की मदद से जांच में पाया कि अभियुत्तों द्वारा फर्जी रूप से बेवसाइट को रजिस्टर्ड करवाया गया।

LEAVE A REPLY