Home क्राइम साइबर क्राइम और आपातकालीन साइबर संकट पर विशेषज्ञों ने दिए टिप्स

साइबर क्राइम और आपातकालीन साइबर संकट पर विशेषज्ञों ने दिए टिप्स

809
0
SHARE

देहरादून। साइबर क्राइम और आपातकालीन साइबर संकट के मद्देनजर प्रदेश की सूचना प्रौद्योगिक सूचना एजेंसी (आईटीडीए) एवं स्टेट ई मिशन टीम (एसईएमटी) उत्तराखंड के संयुक्त तत्वावधान में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में साइबर सिक्योरिटी से सम्बंधित विभिन्न पहलुओं और उनके निदान को लेकर विशेषज्ञों ने प्रस्तुतिकरण दिए।

शुक्रवार को सहस्त्रधारा रोड स्थित आईटी पार्क कैंपस के आईटीडीए सभागार में प्रदेश में साइबर क्राइम और आपातकालीन साइबर संकट विषय पर सेमिनार आयोजित की गई। कार्यक्रम के दौरान कम्प्यूटर इमरजेंसी रिस्पोंस टीम (सर्टइन) की प्रतिनिधि सविता उतरेजा ने प्रतिभागियों को केंद्र सरकार की योजनाओं और उनकी पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी दी गई विषय विशेषज्ञ आशुतोष बहुगुणा ने साइबर सिक्योरिटी से जुड़ी सावधानियों और समस्याओं के समाधान पर विस्तृत प्रकाश डाला। प्रमुख सचिव सूचना प्रौद्योगिकी उत्तराखंड शासन उमाकांत पंवार ने प्रदेश में साइबर क्राइम रोकने सम्बंधी विषयों पर अमल करने की बात कही गई।

आईटीडीए निदेशक अमित सिन्हा आईपीएस ने सेमिनार के समापन पर सभी प्रतिभागियों का आभार जताया। सेमिनार में प्रमुख सचिव सूचना प्रौद्योगिकी उमाकांत पंवार, मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार डॉ. नरेन्द्र सिंह, अपर सचिव सूचना प्रौद्योगिकी अरुणेन्द्र सिंह चौहान, केंद्र सरकार से सर्टइन प्रतिनिधि, एसएसपी निवेदिता कुकरेती सहित एसटीएफ, सूचना प्रौद्योगिकी, यूपीसीएल, पीडब्ल्यू, एसबीआई, डीएमएमसी, यूटीयू, यूपीईएस, यूएसईआरसी, एसटीपीआई, यूपीसीएल व अन्य विभागों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Key Words :UttarakhandDehradun, Seminar, Cybercrime, Experts

LEAVE A REPLY