Home उत्तराखंड पर्यावरण दिवस समय रहते जागने का संकेत – मुन्ना सिंह चौहान

पर्यावरण दिवस समय रहते जागने का संकेत – मुन्ना सिंह चौहान

982
0
SHARE

देहरादून/डीबीएल संवाददाता। देहरादून के डाकपत्थर ग्राम पंचायत में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर्यावरण संरक्षण को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विकासनगर विधान सभा विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने तिरंगा फहराकर कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों से देश के विकास और स्वच्छता अभियान की सफलता के लिए अपना योगदान देने का आह्वान किया।

बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर डाकपत्थर ग्राम पंचायत के तत्वावधान में तिकोना पार्क में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि पर्यावरण दिवस का आयोजन समय रहते हमें पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सचेत करने के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि समय रहते हमें जल व वायु प्रदूषण को कम करने के लिए व्यक्तिगत स्तर से पहल करनी होगी। विधायक चौहान ने कहा कि इस दिशा में केवल सरकार के भरोसे न रहकर हर व्यक्ति को पर्यावरण और साफ-सफाई के मुद्दे पर आगे आना होगा।

कार्यक्रम में पंचायती राज निदेशक एचसी सेमवाल, उप जिलाधिकारी विकासनगर कौस्तुभ मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत, जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार पाण्डे, प्रबंध निदेशक जल विद्युत निगम एसएन वर्मा, पंचायतीराज से सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक डीपी देवराड़ी, ब्लाॅक प्रमुख तारा देवी आदि ने भी पर्यावरण संरक्षण को लेकर अपने विचार रखे।

प्रधान डाकपत्थर सुबोध गोयल ने कार्यक्रम में मौजूद सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए अपनी ग्राम पंचायत के विकास कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों से अवगत कराया गया। उन्होंने सभी को पर्यावरण संरक्षण की शपथ भी दिलवाई।

60 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया:

डाकपत्थर ग्राम पंचायत के तिकोना पार्क में विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने तिरंगा फहराया। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने राष्ट्रगान के साथ देश की अखण्डता और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।

पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश:

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर डाकपत्थर ग्राम पंचायत में पौधरोपण कर सभी क्षेत्रवासियों से वृक्षों को बचाने और अधिक से अधिक पौधे रोपने की अपील की गई।

अब ई-रिक्शा घर-घर से उठाएंगे कूड़ा:

डाकपत्थर ग्राम पंचायत में साफ-सफाई व्यवस्था को चाकचैबंद बनाने के लिए तीन ई-रिक्शा घर-घर से कूड़ा एकत्र कर सही तरीके से उसके निस्तारण में सहयोग करेंगे। कार्यक्रम के दौरान विधायक चौहान ने इन ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाई और स्वच्छता अभियान की की दिशा में ग्राम पंचायत डाकपत्थर की मुहिम को सराहा।

LEAVE A REPLY