Home उत्तराखंड रोजगार : उत्तराखंड फॉरेस्ट गार्ड के लिए 1218 पदों पर भर्ती प्रक्रिया...

रोजगार : उत्तराखंड फॉरेस्ट गार्ड के लिए 1218 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शीघ्र

616
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड वन महकमे ने 1218 पदों की भर्ती प्रक्रिया के लिए कवायद तेज कर दी है जिसके लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से फॉरेस्ट गॉर्ड के 1218 पदों के लिए प्राप्त हुए कुल आवेदनों का जिलेवार ब्यौरा मांगा हैजिसके बाद विभाग द्वारा शारीरिक परीक्षा आहुत कराई जाएगी।

वन महकमे द्वारा 1218 फॉरेस्ट पदों के लिए आवेदन मांगें गए थे। जिसमें से 30 फीसदी पद महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए थे। जिसके लिए करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं, सरकार ने कुछ दिनों बाद ही इस भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। क्योंकि फॉरेस्ट गार्ड के इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा में वन विभाग ने संशोधन कर दोबारा से सीधी भर्ती का प्रस्ताव आयोग को भेजा गया था।

अब वन विभाग ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से आवेदनकर्ताओं का जिलेवार ब्यौरा मांगा है। जिसके लिए पहले शारीरिक परीक्षा होनी है। शारीरिक परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों की इसके बाद लिखित परीक्षा होगी। जिसके लिए चयन आयोग ने विभागीय स्तर पर शारीरिक परीक्षा कराने का प्रस्ताव वन विभाग को भेजा है। वन रक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की पहले शारीरिक परीक्षा ली जाएगी।

LEAVE A REPLY