Home उत्तराखंड टिकोची में आपदा राहत में लगे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग – पायलट...

टिकोची में आपदा राहत में लगे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग – पायलट चोटिल

641
0
SHARE

उत्तरकाशी/डीबीएल संवाददाता। उत्तरकाशी जिले में आपदा राहत कार्य में लगे एक हेलीकॉप्टर को अचानक इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। पायलट को हल्की चोटें आने के साथ ही हेलीकॉप्टर क्षतिग्रस्त हुआ है। हेलीकॉप्टर आपदा प्रभावित क्षेत्र में राहत सामग्री पहुंचा रहा था। गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

उत्तरकाशी जिले के चिंवा गांव में बीते दिनों आपदा ने भीषण तबाही मचाई थी, जिसके बाद से ही यहां रास्ते बंद है और रोजमर्रा की चीजों की किल्लत बनी हुई है। हेलीकॉप्टर से क्षेत्र में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है। शुक्रवार को भी एक हेलीकॉप्टर इस कार्य में लगा हुआ था, लेकिन टिकोची के पास बागीचों से सड़क तक सेब पहुंचाने वाली तारों को देखकर उन्होंने एमरजेंसी लैंडिंग की। समतल मैदान नहीं होने के कारण उन्हें नदी के किनारे पत्थरों पर ही लैंडिंग करनी पड़ी। गनीमत रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ। पायलट सुशांत जीना निवासी जबलपुर और को पायलट अजित सिंह, निवासी हरियाणा को आराकोट पहुंचाया गया, जहां से हेलीकॉप्टर के जरिए इन्हें देहरादून ले जाया गया।

प्रशासन के अनुसार हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग क्यों कराई गई इस सम्बंध में सूचना नहीं मिल पाई है। गौरतलब है कि इन तारों की वजह से 21 अगस्घ्त को क्षेत्र में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो चुका है। हादसे में पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY