Home उत्तराखंड पूर्णागिरी जा रहे श्रद्धालुओं को डंफर ने कुचला – 10 की मौत,...

पूर्णागिरी जा रहे श्रद्धालुओं को डंफर ने कुचला – 10 की मौत, 21 घायल

789
0
SHARE
कपिल भार्गव :

टनकपुर/चम्पावत। चम्पावत जिले के टनकपुर क्षेत्र स्थित मॉं पूर्णागिरी के दर्शन करने जा रहे पैदल श्रद्धालुओं के काफिले पर अनियंत्रित गति से आ रहा डंफर मौत का काल बन गया। डंफर की चपेट में आने से 10 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर हालत में घायल श्रद्धालुओं को पुलिस और सेना के जवानों ने अस्पताल पहुंचाया। आठ श्रद्धालुओं की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें हॉयर सेंटर रैफर किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 5.00 बजे नवाबगंज बरेली एवं बहेड़ी से श्रद्धालुओं का एक जत्था मॉं पूर्णागिरी के दर्शन के लिए जा रहा था। इसी दौरान खटीमा-टनकपुर रोड पर ग्राम बिचई में सेलटेक्स ऑफिस के निकट तेज रफ्तार के कारण अनियंत्रित हुए डंफर संख्या यूके 06 सीए8746 की चपेट में आने से 10 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डंफर की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह श्रद्धालुओं काफी दूर तक रौंदता चला गया। हादसे में 21 श्रद्धालुओं गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस और सेना के जवानों ने घायलों को सीएचसी टनकपुर पहुंचाया। जहां से गंभीर रूप से घायल आठ लोगों को खटीमा और पीलीभीत इलाज के लिए रैफर कर दिया गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने मृतकों के आश्रितों के लिए दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। वहीं स्थानीय कैलाश गहतोड़ी विधायक ने हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को 50 हजार घायलों के इलाज के लिए 10 हजार रुपये की त्वरित सहायता धनराशि देने की घोषणा की है। पूर्व कांग्रेस विधायक ने भी मौके पर पहुंचकर हादसे की जानकारी ली मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की और उन्हें ढाढस बंधाया।

LEAVE A REPLY