Home अपना दून दून नेशनल हैण्डलूम एक्सपो – कश्मीर और असम के परिधानों की जमकर...

दून नेशनल हैण्डलूम एक्सपो – कश्मीर और असम के परिधानों की जमकर हो रही खरीदारी

820
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखण्ड हथकरघा एवं हस्तशिल्प विकास परिषद उद्योग निदेशालय, एवं विकास आयुक्त (हथकरघा) केंद्र सरकार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित नेशनल हैण्डलूम एक्सपो में कश्मीर और असम के परिधान दूनवासियों को खूब पसन्द आ रहे हैं औैर खूब खरीदारी भी हो रही है। एक्सपो का आयोजन 13 जनवरी तक चलेगा।

नेशनल हैण्डलूम एक्सपो में चौखम्बा पवेलियन में असम की साड़ियों का स्टॉल लगा है जिसमें मानस सेवा संघ के सीखा दास ने बताया कि असम की हथकरघा बुनकरों द्वारा बनाई गयी प्रसिद्ध आसामी सिल्क साड़ी, मूंगा साड़ी व मेखला साड़ी दूनवासियों के लिए लाई गयी हैं, जो महिलाओं को बेहद पसन्द आ रही हैं। उन्हांने बताया कि काजीरंगा साड़ियों में काजीरंगा पार्क की आकृतियाँ भी दर्शायी गई हैं। देहरादून वासियों के लिए असम की ये प्रसिद्ध साड़ियाँ पूरी तरह से हथकरघा बुनकरों द्वारा बनाई गयी हैं। एक्सपो में सात सौ से लेकर 15 हजार रुपये तक की साड़ियाँ उपलब्ध हैं।

त्रिशूल पवेलियन में जम्मू-कश्मीर का स्टॉल लगा है जिसमें अजमत हैण्डलूम के अख्तर हुसैन ने बताया कि हम दूनवासियों के लिए पश्मीना शॉल, कानी शॉल तथा कानी वर्क सूट लेकर आये हैं उन्हांने कहा कि हमें उत्तराखण्ड आकर काफी अच्छा लगता है यहां काफी अच्छी सेल हो जाती है। उनका कहना है कि दूनवासी पश्मीना शॉल काफी खरीद रहे हैं। उनके स्टॉल में छह सौ से लेकर पांच हजार रुपये तक के शॉल और सूट उपलब्ध हैं।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Doon, National Handloom Expo, Kashmir and Assam garments

LEAVE A REPLY