Home अपना दून दून के डीएम ने किया मॉडल रोड निर्माण कार्य का निरीक्षण

दून के डीएम ने किया मॉडल रोड निर्माण कार्य का निरीक्षण

781
0
SHARE

देहरादून। सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट मॉडल रोड के तहत जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन ने मंगलवार को नेशनल हाईवे पर हो रहे नाली एवं फुटपाथ निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने एनएच एवं लोनिवि तथा स्थानीय प्रशासन की टीम के साथ मिलकर घण्टाघर से पटेलनगर एवं सबजी मण्डी तक हो रहे नाली निर्माण तथा फुटपाथ कार्यों का निरीक्षण करते हुए लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मार्गों पर हो रहे अतिक्रमण को तोड़ा जाये चाहे वह सरकारी हो या प्राईवेट, सरकारी अधिकारियों द्वारा जो बाउन्ड्रीवाल आगे तक बढाई गयी है उसे प्राविधानित बजट मिलने के पष्चात ही तोड़े ताकि बजट प्राप्त होते ही वह अपनी बाउन्ड्री आदि पीछे करते हुए बना लें।

जिलाधिकारी ने एनएच अधिकारियों को हाईवे निर्माण पर बन रहे खतरनाक गड्ढों को भी भरे जाने के निर्देश दिये तथा खतरनाक स्थानों पर साईनेज लगाने व पेयजल की लाईनों के कारण पेयजल की सप्लाई में बाधा न आने के निर्देश दिये। उन्होने कार्यों पर अंसतोष जताते हुए कहा कि काम में अधिक श्रमिक लगाते हुए कार्य को एक माह तक पूर्ण करें। सड़क के दोनो ओर नालियों का निर्माण करते हुए उस पर मौटे स्लेब बिछायें इसके साथ फुटपाथ का निर्माण करते हुए उसके सौन्दर्यीकरण का कार्य भी करें। निरीक्षण के दौरान उन्होने घण्टाघर के पास इन्द्रमणी बडोनी जी की मूर्ति के पास नाले के ऊपर स्लेब डालने और फुटपाथ का निर्माण करने के निर्देश भी दिए। उन्हांने अधिकारियों से कहा कि मार्ग में जितने पैट्रोल पम्पों के सामने गहरे नाले बने हुए हैं उनकी सफाई करते हुए उन पर मौटे स्लैब डालते हुए फुटपाथ का निर्माण करें।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सड़क के किनारे फुटपाथ का निर्माण पैदल राहगीरों के लिए किया गया है उस पर व्यवसायियों द्वारा अतिक्रमण करते हुए अपना सामान रखा गया है उसे तुरन्त हटाने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिये, जिससे फुटपाथ पूर्ण रूप से खाली हो, जिस पर पैदल यात्री चल फिर सकें।

निरीक्षण के दौरान उनके साथ अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविन्द कुमार पाण्डेय, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि एएस भण्डारी, अधिशासी अभियन्ता वाईएस राजवंशी, अधिशासी अभियन्ता राष्ट्रीय राजमार्ग एमपीएस रावत एवं लोनिवि के सहायक अभियन्ता मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, DM, Model Road Construction work, inspected

LEAVE A REPLY