Home राष्ट्रीय दून साइबर क्रॉइम पुलिस टीम को मिला “फिक्की स्मार्ट पुलिसअवॉर्ड 2018”

दून साइबर क्रॉइम पुलिस टीम को मिला “फिक्की स्मार्ट पुलिसअवॉर्ड 2018”

931
0
SHARE

देहरादून। नई दिल्ली में आयोजित मातृभूमि सुरक्षा के वार्षिक सम्मेलन के दौरान उत्तराखण्ड़ पुलिस के देहरादून साइबर क्रॉइम पुलिस स्टेशन को फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवॉर्ड 2018 से सम्मानित किया गया है। इस उपलब्धि पर पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अनिल के रतूड़ी, एवं अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने अवॉर्ड प्राप्त करने के लिए दून की साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन टीम को शुभकामनाएं दीं हैं।

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बरर्स ऑफ कॉमर्स एंड इन्डस्टीज (फिक्की) नई दिल्ली द्वारा उत्तराखण्ड पुलिस के साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन, देहरादून को ई-सुरक्षा चक्र प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित कर साईबर क्राईम से सम्बन्धित अपराधों में जांच अधिकारियों की कार्यक्षमता बढ़ाने एवं साईबर क्राइम सम्बन्धी अपराधों का तेजी एवं गुणात्मक रूप से सफल अनावरण करने के क्षेत्र में किये गये सराहनीय कार्यों के लिये फिक्की स्मार्ट पुलिस अवार्ड से सम्मनित किया गया।

उत्तराखण्ड पुलिस की ओर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ रिधिम अग्रवाल ने केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल से उक्त सम्मान को ग्रहण किया गया। इस अवॉर्ड के लिए विभिन्न राज्य पुलिस बलों और अर्धसैनिक बलों की तरफ से कुल 211 प्रविष्टियां आयी थी, जिनमें से उत्तराखण्ड पुलिस को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया।

पुलिस अधीक्षक रिधिम अग्रवाल ने बताया कि ई-सुरक्षा चक्र प्रशिक्षण कार्यक्रम की गुणवत्ता को देखते हुए पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड द्वारा उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के 02 चरण और आयोजित करने हेतु निर्देशित किया गया है, जिसमें लगभग 300 जांच अधिकारियों एवं पर्यवेक्षण अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

Key Words : Uttrakhand, Dehradun, Ficci Smart Polishing Award, Cyber Crime Police team

LEAVE A REPLY