Home स्वास्थ्य डोईवाला स्वास्थ्य केंद्र पर बेहतर होंगी स्वास्थ्य सुविधायें

डोईवाला स्वास्थ्य केंद्र पर बेहतर होंगी स्वास्थ्य सुविधायें

643
0
SHARE

देहरादून। डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र द्वारा प्रदान की जाने वाली चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक बेहतर करने के उद्देश्य से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में स्वास्थ्य विभाग और स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के मध्य चिकित्सको की उपलब्धता विषयक एक प्रो-बोनो एग्रीमेंट (निःशुल्क निस्वार्थ समझौता) हस्ताक्षरित किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उपस्थित थे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से महानिदेशक डॉ.डीएस रावत और हिमालयन विश्वविद्यालय की ओर से उनके कुल सचिव नलिन भटनागर ने समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस समझौते के माध्यम से डोईवाला स्वास्थ्य केन्द्र को पर्याप्त चिकित्सकों की सेवाएं उपलब्ध होंगी। राज्य सरकार की ओर से इस पहल के लिए कोई व्यय नही किया जायेगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने समझौते का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश के पर्वतीय जनपदों में चिकित्सकों की तैनाती की जा रही है। उन्होंने डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऑपरेशन थियेटर के जीर्णोद्धार के लिए तत्काल 50 लाख रूपये देने के निर्देश भी दिए। उन्होंने एक माह की अवधि में ऑपरेशन थियेटर को पूर्ण रूप से संचालित करने के निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.विजय धस्माणा, सलाहकार मुख्यमंत्री डॉ.नवीन बलूनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Doiwala, helth Center, Better facilities

LEAVE A REPLY