Home अपना दून डीएम दून ने एक्सीडेंटल जोन चिन्हित कर चेतावनी बोर्ड लगाने के दिए...

डीएम दून ने एक्सीडेंटल जोन चिन्हित कर चेतावनी बोर्ड लगाने के दिए निर्देश

702
0
SHARE

देहरादून। जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक दून के कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने लोनिवि, एनएच, एनएचआई को अपने सम्बन्धित क्षेत्र के अन्तर्गत जनपद में चिन्ह्ति समस्त ब्लैक स्पाट के सुधारीकरण और दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों का चिन्हीकरण करते हुए वहां पर चेतावनी वाले साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कि अति आवश्यक किये जाने वाले कार्यों को शीघ्रता से पूरा करें। उन्होंने सिनेमाघरों में सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित जागरूकता वीडियो चलाये जाने की निगरानी करते रहने, जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग व राज्य के मार्गों पर यातायात व वाहन चलाने में बाधा उत्पन्न करने वाले होर्डिंग्स हटाये जाने की कार्यवाही करने, फुटपाथ और सड़कों के किनारे अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने स्कूली पाठ्यक्रम में सड़क सुरक्षा विषय को सम्मिलित करने की बात भी कही। उन्होंने सड़क सुरक्षा समिति के समन्वय से सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों को आपस में समन्वय बनाये रखने हेतु वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से आपस में सूचना अपडेट करते रहने के निर्देश दिये। परिवहन विभाग को जिलाधिकारी ने लाइट जम्पिंग, आवेर लोडिंग, मोबाईल पर बात करने नशे से वाहन चलाने, सीटबैल्ट आदि के 2017 से 2018 तक माहवार निस्तारित व अन्य मामलों की रिपोर्ट अगले सप्ताह तक प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती, एसपी यातायात लोकेश्वर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत, अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय सहित लोनिवि, परिवहन, एनएच, शिक्षा विभाग सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, DM, Meeting, Accidental Zone, warning board

LEAVE A REPLY