Home उत्तराखंड धर्म प्रचार कमेटी ने लगाया सिख भावनाओं से खिलवाड़ का आरोप

धर्म प्रचार कमेटी ने लगाया सिख भावनाओं से खिलवाड़ का आरोप

799
0
SHARE

देहरादून। धर्म प्रचार कमेटी ने श्री गुरू सिंह सभा आढ़त बाजार की कमेटी पर सिख भावनाओं से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। कमेटी के सदस्यों ने कहा है कि एक सप्ताह के भीतर चुनाव की प्रक्रिया को सही नहीं किया गया तो शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया जायेगा।

बुधवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुरूनानक मिशन के वरिन्दर पाल सिंह ने कहा है कि दुनिया भर में समस्त गुरूद्वारों का प्रबंध श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा प्रमाणित सिख मर्यादा के अनुसार किया जाता है। वहीं सिंह सभा के अध्यक्ष द्वारा इस मर्यादा को तार-तार किया जा रहा है। मामले को लेकर सिख संगतों में रोष बना हुआ है और सिख संगत इस मुद्दे को सुलझाने के लिए प्रयास कर रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि गुरूद्वारे का काम निस्काम सेवा करना है। कहा कि प्रधान चुनने के सिस्टम को पूरी तरह से बदलने की आवश्यकता है और इसके लिए सिख संगत एकजुटता का परिचय देते हुए आगे आ रहा है।
सिंह ने कहा कि है कि आज सिख समाज बदलाव चाहता है और गुरू सिंह सभा जैसी सर्वोच्च व पवित्र संस्था में हो रहे गंभीर अनैतिक क्रियाकलापों व कुर्सी के खेल में हो रहे सिख भावनाओं के साथ खिलवाड़ है, जिससे आहत सभी सिख धर्म के प्रचारक, कीर्तनी जत्थे व धर्म प्रदर्शक सिख समाज को जागरूक करना चाह रहे हैं कि वह गुरूद्वारे की पवित्रता को बचाये और कब्जाधारियों को किसी भी प्रकार का संरक्षण प्रदान न किया जाये।

प्रैसवार्ता में धर्म प्रचार कमेटी के चेयरमैन सुरेन्द्र सिंह, पूर्व हैड ग्रंथी बूटा सिंह, गुरमित केंद्र के गुरमीत सिंह, कटार सिंह, रेशम, बलवंत सिंह, शरणजीत सिंह, कुलदीप सिंह ललकार आदि मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Dharm Prachar Committee, Sikh Sentiments, Cheating

LEAVE A REPLY