Home व्यक्तित्व ‘‘सड़क हादसों से बचें’’ संदेश दे रहे ढौंढी राम

‘‘सड़क हादसों से बचें’’ संदेश दे रहे ढौंढी राम

865
0
SHARE

देहरादून। जीवन अनमोल है इसे सड़क हादसे में न गवाएं। यह संदेश पूरे देश के लोगों के बीच पहुंचाने का बीड़ा उठाया है महाराष्ट्र स्थित सोलापुर जिले के ढौंढी राम ने। उनका कहना है कि सुविधाओं के दौर में आज अपने वाहनों से सड़क पर चलते समय लोग लापरवाही के कारण असमय ही मौत का शिकार बन रहे हैं।

सड़क पर वाहन चलाते समय पूरी सावधानी बरतें, यह संदेश लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए महाराष्ट्र स्थित सोलापुर जिले के जबड़ी गांव निवासी 46 वर्षीय ढौंढी राम 29 मई, 2016 को अपनी साइकिल से रवाना हुए। वह बताते हैं कि अपनी यात्रा के दौरान कई जगह टै्रफिक ज्यादा होने या तेज ढलानदार रास्ते पर वह साइकिल से उतरकर पैदल ही चलते हैं। सड़क पर तेजी दिखाना ही ज्यादातर हादसों का कारण बनता है।

अपने अनुभव साझा करते हुए ढौंढी राम बताते हैं कि छह राज्यों मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कई जिलों के भ्रमण के दौरान उनकी पुरानी साइकिल ने भी उनका पूरा साथ दिया है। उनका यह भी कहना है कि देश के विभिन्न प्रांतों के लोग बहुत अच्छे हैं और उनके संदेश को पूरा सम्मान दे रहे हैं, जिससे उनका लक्ष्य को लेकर हौसला दोगुना हो जाता है।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Road Accidents, message, Maharastra

LEAVE A REPLY