Home उत्तराखंड बड़कोट क्षेत्र की बनाल पट्टी में विकास कार्य ठप – ग्रामीणों ने...

बड़कोट क्षेत्र की बनाल पट्टी में विकास कार्य ठप – ग्रामीणों ने रैली निकालकर सरकार को चेताया

1070
0
SHARE

       कुलदीप शाह

बड़कोट/उत्तरकाशी। यमुनाघाटी के बड़कोट क्षेत्र स्थित बनाल पट्टी के ग्रामीणों ने क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों और मोटर मार्ग निर्माण को लेकर प्रदेश की सरकार के खिलाफ रैली निकालकर अपनी मांग को दोहराया है। ग्रामीणों ने तहसीलदार को अपनी मांगों को सम्बंध में एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि यदि 15 दिन के भीतर उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गई तो वे आंदोलन को तेज करने और भूख हड़ताल पर बैठने को मजबूर होंगे।

बुधवार को यमुनाघाटी के बनाल क्षेत्र के ग्रामीणों ने गाजे बाजे के साथ बड़कोट बाजार में प्रदेश सरकार के खिलाफ रैली निकाली। ग्रामीणों का आरोप है कि लंबे समय से मांग के बावजूद क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक योजनाएं वित्तीय स्वीकृति आदि कारणों से लंबित पड़ी हुई है, जिससे ग्रामीणों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

ग्रामीणों ने तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में उनकी मांगों पर शीघ्र कार्यवाही करने के साथ बड़कोट-पौंटी, गडोली-राजगढ़ी तथा कुड़-कोटला मोटर मार्गों का डामरीकरण एवं कटान कराने सहित बिगराड़ी-सिसाला मोटर मार्ग, ब्याली-अरुण मोटर मार्ग व गडोली-सुनाल्डी मोटर मार्ग की स्वीकृति एवं निविदा जारी करने की मांग उठाई है।

ज्ञापन में चेताया गया है कि यदि 15 दिनों के भीतर उनकी मांगों पर कार्यवाही शुरू नहीं की जाती है तो वे आंदोलन को तेज करने और भूख हड़ताल जैसे कदम उठाने को मजबूर होंगे।

ज्ञापन में सुरेंद्र रावत, लायवर सिंह, रकम सिंह, गुरुदेव सिंह व आर्यन छात्र संगठन के प्रदेश सचिव विनोद जैंतवाण, पवन पँवार आदि के हस्ताक्षर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY