Home अपना दून दून में बढ़ता ही जा रहा डेंगू का प्रकोप – डीएम ने...

दून में बढ़ता ही जा रहा डेंगू का प्रकोप – डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक बुलाई

208
0
SHARE

देहरादून/डीबीएल संवाददाता। दून में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की कार्यशैली पर भारी पड़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी जानकारी के अनुसार देहरादून जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 531 हो गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता में आपात बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिलाधिकारी ने देहरादून में डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे के देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को युद्धस्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार को कलक्टेªट में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने डेंगू के मच्छर की सक्रियता को कम करने के लिए अबतक किये गये इंतजामात को नाकाफी बताया और डेंगू विरोधी अभियान को युद्धस्तर पर चलाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने चिकित्सा विभाग को डेंगू मरीजों की पड़ताल किये जाने वाले उपकरणों की आवश्यक खरीद-फरोख्त करने के लिए धनराशि उपलब्ध कराई। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे एलाईजा की पहचान के लिए किये जाने वाले परीक्षणों के लिए अतिरिक्त मशीनें लगाएं तथा प्लेलेट्स के लिए भरपाई हेतु स्वस्थ नागरिकों से अधिक से अधिक रक्तदान करने को जागरूक/प्रेरित करें। साथ ही डेंगू से बचाव के लिए जिले में जागरूकता अभियान में और अधिक तेजी लाने पर जोर दिया।

बैठक में जिलाधिकारी को जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ एस. के गुप्ता ने अवगत कराया कि अभी तक जनपद में डेंगू मरीजों की संख्या 531 हो गयी है, जिनका उपचार दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय, गांधी शताब्दी चिकित्सालय तथा कार्नेशन चिकित्सालय में चल रहा है।

LEAVE A REPLY