Home उत्तराखंड बड़कोट डिग्री कॉलेज में पूरी हुई सीटें बढ़ाने की मांग – छात्र...

बड़कोट डिग्री कॉलेज में पूरी हुई सीटें बढ़ाने की मांग – छात्र संघ ने जताया आभार

250
0
SHARE

शांति टम्टा/बड़कोट। राजेन्द्र सिंह रावत डिग्री कॉलेज बड़कोट में सीटों में बढ़ोत्तरी किए जाने की छात्र संघ की मांग पूरी हो गई है। गुरूवार को कॉलेज के प्रधानाचार्य द्वारा छात्रों की इस मांग पर अनुमति प्राप्त होने की जानकारी दिए जाने पर छात्रों ने धरना समाप्त कर दिया है। छात्र संघ पदाधिकारियों ने मामले में कार्यवाही के लिए शासन-प्रशासन व कॉलेज प्रबन्धन का आभार जताया है। ।

दरअसल, बड़कोट डिग्री कॉलेज में विभिन्न विषयों की सीटें बढ़ाये जाने की मांग को लेकर छात्र संघ के आह्वान पर छात्र धरने पर बैठ गए थे। अपनी मांगों पर कार्यवाही को लेकर छात्र संघ ने बुधवार को सूबे के उच्च शिक्षा मंत्री को एसडीएम बड़कोट के माध्यम से एक ज्ञापन भी सौंपा था। जिसमें कहा गया था कि बड़कोट डिग्री कॉलेज में सीटों की बढ़ोत्तरी एवं विषयों के अभाव से छात्र अपनी पसंद के विषय में पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं, जो छात्रों के कॅरियर के लिहाज से बिलकुल भी उचित नहीं है।

गुरूवार को कॉलेज के प्रधानाचार्य ने पत्र के माध्यम से छात्र संघ को अवगत कराया कि उच्च शिक्षा मंत्री के निर्देशानुसार श्री देव सुमन विवि बादशाहीथौल, टिहरी द्वारा बड़कोट कॉलेज को कला व विज्ञान संकाय में प्रति विषय 80 सीट की अनुमति प्रदान कर दी है। पत्र में यह भी बताया गया कि नई प्रवेश प्रक्रिया 09 अगस्त से 16 अगस्त, 2018 तक सम्पन्न हो जाएगी। छात्र संघ पदाधिकारियों ने हर्ष जताते हुए मामले में कार्यवाही के लिए शासन-प्रशासन व कॉलेज प्रबन्धन का आभार जताया है।

इस मौके पर पछात्र संघ अध्यक्ष नवीन जगूड़ी, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौहान, सचिव दीपक सिंह, उपाध्यक्ष तनुजा, कोषाध्यक्ष सचिन सिंह, प्रदेश सचिव आर्यन छात्र संगठन विनोद जैंतवाण, छात्र नेता बृजमोहन चौहान, राकेश राणा, काजल, शिवानी, समीक्षा, देवराज पवांर, ऋषद, मोहित, विनीत, एवीबीपी प्रतिनिधि महिदेव सिंह, यशपाल, नितीश सहित कई छात्र मौजूद थे।

LEAVE A REPLY