Home शिक्षा और रोजगार केंद्रीय विद्यालय मोकमपुर में संध्याकालीन कक्षाओं की मांग

केंद्रीय विद्यालय मोकमपुर में संध्याकालीन कक्षाओं की मांग

656
0
SHARE

देहरादून। केंद्रीय विद्यालय आईआईपी मोकमपुर में संध्याकालीन कक्षाओं (द्वितीय पाली) की मांग को लेकर संस्थान के गेट पर केशर जन कल्याण समिति के बैनर तले अभिभावकों ने धरना दिया।

सोमवार को केशर जन कल्याण समिति के अध्यक्ष एनके गुंसाईं ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय आईआईपी मोकमपुर में पूर्व में दो पालियों में कक्षायें संचालित की जाती थीं, लेकिन वर्तमान में छात्र संख्या बढ़ने पर विद्यालय में सांध्यकालीन कक्षाओं का संचालन बंद कर दिया गया जो किसी भी तरह से छात्रों के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में बड़ी संख्या में अभिभावकों ने अपने पाल्यों के एडमिशन के लिए आवेदन किया था, लेकिन सीमित छात्रों को ही एडमिशन मिल पाया। जबकि संध्याकालीन कक्षाओं के शुरू होने से सरकारी नौकरी करने वाले अभिभावकों के पाल्यों के अलावा क्षेत्र के ग्रामीण और गरीब लोगों के बच्चों को भी शिक्षा का लाभ मिलेगा।

समिति ने विद्यालय प्रबंधन को चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र उनकी मांग पर अमल नहीं किया गया तो समिति के बैनर तले सैकड़ों अभिभावक आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

धरना देने वालों में मोकमपुर के पूर्व प्रधान संदीप सिंह, शीशपाल सिंह बिष्ट, राजेश्वरी, जय सिंह, शम्भू प्रसाद, केसी थपलियाल, एसके पुण्डीर, गीता, गंगा देवी, डीके पाल, सुनीता, एमएस नेगी, राकेश, राखी आदि शामिल थे।

Key Words : Dehradun, Mokampur, IIP Gate, Evening Classes, Central School

LEAVE A REPLY