Home उत्तराखंड प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना – लाभार्थियों के लिए गांवों में शिविर लगाने...

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना – लाभार्थियों के लिए गांवों में शिविर लगाने की मांग

911
0
SHARE

कालसी/देहरादून। प्रधान संगठन कालसी ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) को आमजन तक पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी से क्षेत्र की प्रत्येक ग्राम पंचायतों में शिविर लगाकर योजना का लाभ पहुंचाने की मांग उठाई है।

सोमवार को कालसी के प्रधान संगठन ने जिलाधिकारी को भेजे अपने मांग पत्र में कहा गया है कि सूबे के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कालसी विकासखंड में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत लाभार्थियों के स्वास्थ्य कार्ड बनाने के लिए उन्हें क्षेत्र के दूर-दराज के गांवों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालसी में पूरे परिवार सहित बुलाया जा रहा है जो प्रदेश की भौगोलिक परिस्थितियों के मद्देनजर किसी भी तरह से न्यायोचित नहीं है।

प्रधान संगठन कालसी के अध्यक्ष चरण सिंह चैहान एवं सचिव रणवीर सिंह चैहान ने बताया कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों एवं आवागमन की परेशानियों के चलते स्वास्थ्य सेवा योजना का लाभ लेने के लिए विकलांग, बुजुर्गों एवं बच्चों को भारी परेशानी हो रही है।

प्रधान संगठन ने जिलाधिकारी से मांग की है कि स्वास्थ्य योजना का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामपंचायतों में शिविर लगाकर लोगों को लाभान्वित किया जाना चाहिए। मांग पत्र में कल्याण सिंह नेगी, लायक राम, विक्रम सिंह रावत, केसर सिंह, कुन्दन सिंह, खेम सिंह, सन्तदास, कुन्दन राणा सहित सैकड़ों ग्रामीणों के हस्ताक्षर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY