Home उत्तराखंड कोरोना को हराना है – चमोली के सैंती गांव की महिलायें बना...

कोरोना को हराना है – चमोली के सैंती गांव की महिलायें बना रहीं मास्क

429
0
SHARE

घनश्याम प्रसाद मैंदोली

चमोली। कोरोना महामारी के प्रकोप ने पूरे देश में हड़कंप मचाया हुआ है। हमारे प्रदेश की सरकार की ओर से घोर विपदा की इस घड़ी में प्रदेशवासियों की हर संभव तरीके से मदद की जा रही है। ऐसे समय में समाज के प्रबुद्ध और समाजसेवी भी सरकारी तंत्र और जनता के सहयोगी के रूप में जुट गए हैं। सूबे के सीमांत जिले चमोली के सैंती गांव में कोरोना महामारी से बचाव के लिए महिलायें मास्क तैयार अपना योगदान दे रही हैं।

समाजसेवी मथुरा प्रसाद त्रिपाठी ने बताया कि चमोली जिले के घाट ब्लाॅक स्थित सैंती ग्राम पंचायत में महिला स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं ने कोरोना से लड़ाई में जीत हासिल करने के लिए मास्क बनाकर सहयोगी बनने का बीड़ा उठाया है। उनका यह भी कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए स्थानीय प्रशासन लोगों को जागरूक करने में हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। आवश्यक कार्य के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने की हिदायत का पालन करवाया जा रहा है। मांग के अनुसार मास्क की उपलब्धता को बनाये रखने के लिए सैंती गांव की एसएचजी से जुड़ी महिलायें मास्क तैयार कर रही हैं।

उस्तोली के ग्राम प्रधान महावीर सिंह बिष्ट, सरपानी ग्राम की प्रधान रेखा देवी ने कोरोना संकट से उबरने के लिए सैंती गांव के ग्राम प्रधान दया राम सहित महिलाओं के योगदान को सराहनीय बताते हुए कहा कि जागरूकता और प्रशासन के दिशा निर्देशों के पालन से ही कोरोना को हराया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY