Home उत्तराखंड दुःखद : उत्तरकाशी में बिटिया को लील गया इलाज का खर्च !

दुःखद : उत्तरकाशी में बिटिया को लील गया इलाज का खर्च !

637
0
SHARE

कुलदीप शाह/उत्तरकाशी। प्रदेश सरकार जहां एक ओर जन कल्याणकारी योजनाओं को अपनी उपलब्धि बताने में जुटी है वहीं उत्तरकाशी के राइंकाॅ गंगोरी के 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक गरीब बेटी ने समय पर इलाज न मिल पाने के कारण दम तोड़ दिया। गैस सिलिंडर को आॅन करते समय छात्रा आग की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गई थी।

ग्राम चिवा तहसील भटवाड़ी निवासी राइंका गंगोरी की 12वीं कक्षा की छात्रा लक्ष्मी बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती थी। पिता का साया छात्रा के सर से बचपन में ही उठ गया था। बीते दिनों घर पर कुकिंग गैस का चूल्हा आॅन करते समय वह आग की चपेट में आ गई थी। छात्रा के परिजन लक्ष्मी को इलाज के लिए देहरादून लेकर आए लेकिन इलाज का खर्च उनकी सामर्थ्य से बाहर होने के कारण 50 फीसदी से अधिक झुलस चुकी लक्ष्मी को वे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल उत्तरकाशी लेकर गए।

चिकित्सीय सुविधाओं की दयनीय हालत देखकर छात्रा को आखिरकार मनेरी स्वामी नित्यानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां समय पर इलाज न मिल पाने के चलते लक्ष्मी ने आखिरी सांस ली। छात्रा की आर्थिक स्थिति के मद्देनजर कई स्थानीय लोगों ने मदद का मन बनाया था लेकिन वह इससे पहले ही दुनिया छोड़ गई।

LEAVE A REPLY