Home क्राइम साइबर क्राइम : दून में दो लोगों के खातों से फिर निकले...

साइबर क्राइम : दून में दो लोगों के खातों से फिर निकले लाखों

633
0
SHARE

देहरादून। देहरादून स्थित बद्रीश कालोनी निवासी एक महिला के खाते से ऑन लाइन 5 लाख 46 हजार रुपए धोखाधड़ी कर निकाल लिए गए। मामले की शिकायत पर नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस जांच में जुट गई है। ऑन लाइन ठगी का एक अन्य मामला क्लेमनटाउन थाना क्षेत्र में दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून की बद्रीश कॉलोनी निवासी चन्द्रकला कैंतुरा पत्नी सोबन सिंह के आईडीबीआई बैंक खाते से 14 से 21 जुलाई की अवधि के बीच 5 लाख 46 हजार 369 रुपए किसी ने ऑन लाइन ट्रांसफर कर लिए। पीड़िता ने 6 अगस्त को इसकी सुचना पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ ठगी और जालसाजी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

वहीं दूसरी साइबर क्राइम की घटना कलेमेंनटाउन थाना क्षेत्र में दर्ज की गई है। क्लेमनटाउन निवासी दर्शनानन्द उनियाल पुत्र पुरुषोत्तम उनियाल ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने स्वयं को बैंक अधिकारी बताकर उनसे खाते की जानकारी हासिल की और बैंक खाते को आधार से लिंक करने के नाम पर उनके एटीएम से 49 हजार 980 और ओबीसी बैंक खाते से 25 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ित की शिकायत पर थाना कलेमेंनटाउन पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Cybercrime, Millions of Thugs and Forgery, police Companet

 

LEAVE A REPLY