Home क्राइम उत्तराखंड पुलिस की क्रॉइम समीक्षा बैठक- सूबे के 62 इनामी अपराधियों की...

उत्तराखंड पुलिस की क्रॉइम समीक्षा बैठक- सूबे के 62 इनामी अपराधियों की धरपकड़ करेगी एसटीएफ

579
0
SHARE

देहरादून। साइबर क्रॉइम एवं उनसे बचावों को लेकर उत्तराखंड पुलिस जन जागरूकता अभियान चलाएगी। प्रदेश में अपराधों को कम करने और अपराधियों से निपटने के लिए मंगलवार को पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने अफसरों की एक बैठक ली। बैठक में प्रदेश के पांच हजार से अधिक धनराशि वाले 62 इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ को निर्देशित किया गया।

पुलिस महानिदेशालय में आयोजित बैठक में पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने प्रदेश में साइबर क्रॉइम की रोकथाम को लेकर पुलिस कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अफसरों को साइबर क्रॉइम के मामलों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए। बैंक ठगी एवं सोशल मीडिया पर महिलाओं के उत्पीड़न को रोकने के लिए उन्होंने पुलिस को तत्काल एक्शन लेने को कहा। साइबर क्रॉइम एवं उनसे बचाव के उपायों के सम्बन्ध में स्कूल व कॉलेजो के माध्यम से जन जागरुकता अभियान चलाये जाए। साथ ही सोशल मीडिया,एफएम रेडियो, सिनेमा हाल आदि में भी प्रचार-प्रसार किया जाए।

बैठक में ऑनलाइन सीएलजी व्हाटसऐप ग्रुप और अधिक एक्टीवेट करने, अपराधियों के खिलाफ सख्ती से पेश आने के निर्देश जारी किए गए। एसटीएफ एवं एसओजी को अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए समन्वय बनाकर कार्य करने के लिए कहा गया। बैठक में बताया गया कि गुमशुदा मोबाइल के दुरप्रयोग को रोकने और खोजबीन के लिए 2017 में बनाई गई ‘मोबाइल रिकवरी सेल’ द्वारा अभी तक 662 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था दीपम सेठ, एसएसपी एसटीएफ सहित अन्य अफसर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY