Home उत्तराखंड कांसखेत में शराब के खिलाफ ग्रामीणों ने लगाया जाम

कांसखेत में शराब के खिलाफ ग्रामीणों ने लगाया जाम

1541
0
SHARE

पौड़ी। पहाड़ में शराब का प्रचलन जागरूक लोगों के बीच चिंता का विषय बनता जा रहा है और उन्होंने पहाड़ी क्षेत्रों में शराब व्यवसायियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। होली के उल्लास में शराबियों का हुड़दंग गांव-शहर से लेकर जंगलों तक पसरा रहा। पौड़ी जिला मुख्यालय के नजदीकी जंगलों में भी शराब के शौकीन हुड़दंग मचाते देखे गए। मुख्यालय के नजदीकी कांसखेत में होली के मौके पर हुए हुड़दंग में शराब व्यवसाइयों से स्थानीय लोगों की कहासुनी भी हो गई।

मंगलवार को कांसखेत के ग्रामीणों ने बाजार में नशाबंदी को लेकर जुलूस निकाला और पौड़ी-कांसखेत-सतपुली मार्ग पर चक्का जाम किया। प्रधान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष जगपाल सिंह नेगी व महिला संगठन की सुलोचना देवी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया। राजस्व उपनिरीक्षक सुदामासिंह रावत के शराब व्यवसाय पर अंकुश लगाये जाने के आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों ने प्रदर्शन समाप्त किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कांसखेत बाजार व नजदीकी क्षेत्रों में अबैध शराब धड़ल्ले से बेची जा रही है। शराब के बढ़ते प्रचलन से गुंडागर्दी भी बढ़ रही है।

प्रदर्शन करने वालों में जगमोहन डांगी, शुभम भट्ट, सुधीर नैथानी, व्यापार सभा अध्यक्ष चित्र सिंह रावत, संतोष रावत, उर्मिला असवाल, दीपा भट्ट आदि शामिल थे।

Key Words : Uttarakhand, Pauri, Konkshet, villagers, liquor

LEAVE A REPLY