Home उत्तराखंड अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर खेती से विमुख होने पर जताई चिंता

अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर खेती से विमुख होने पर जताई चिंता

939
0
SHARE

विकासनगर। किसान सेवा सहकारी समिति विकासनगर की ओर से अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस पर आम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने सहकारिता के विकास के लिए समिति का सदस्य बनने का आह्वान किया।

सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस के मौके पर आयोजित सभा में मुख्य अतिथि के रूप में विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि कृषक अन्नदाता है, लेकिन किसान का खेती से विमुख होना है यह एक चिंता विषय है। उन्होंने कहा कि सहकारिता विभाग सरकार व किसान के बीच सेतू का काम करता है, अगर कोई नुकसान होता है तो व किसान का होता है। उन्होंने कहा कि सहकारिता को सशक्त बनाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लघु सीमांत कृषकों को सरकार 2 फीसदी रेट पर लोन मुहैया कराएगी यह बहुत बड़ी रियायत है। बैठक की अध्यक्षता बहुउद्देशीय सहकारी समिति के अध्यक्ष नीरज भट्ट ने की।

डिस्ट्रिक कॅापरेटिव बैंक के चेयरमैन केएस राणा, जिला सहायक निबंधक राजेश चौहान, ब्लाक प्रमुख तारा देवी, पूर्व पालिकाध्यक्ष नीरज अग्रवाल, रघुनाथ सिंह नेगी, सविता ध्यानी, सूरत सिंह ने भी अपने विचार रखे।

बैठक में धमेंद्र ठाकुर, सुरेंद्र सिंह चौहान, उमेश शर्मा, सुभाष चंदेल, नीलम भट्ट, भगवान सिंह, गोपाल सिंह, साधु राम, मन्नान खां, प्रीतम सिंह, रवि कुमार, रमेश सिंह, तरुण धनराज, सहित काफी संख्या में कृषक मौजूद थे। बैठक का संचालन आकाश पंवार ने किया।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Vikasnagar,  International Day of Cooperation

LEAVE A REPLY