Home उत्तराखंड चिन्यालीसौड़ में महिलाओं के लिए उद्यमिता विकास प्रशिक्षण का समापन

चिन्यालीसौड़ में महिलाओं के लिए उद्यमिता विकास प्रशिक्षण का समापन

607
0
SHARE

कुलदीप शाह

चिन्यालीसौड़/उत्तरकाशी। विकासखंड सभागार में फैशन डिजाइनिंग पर आधारित महिला उद्यमिता विकास कार्यक्रम के तहत आयोजक राष्ट्रीय उद्यमिता एवम् लघु व्यवसाय विकास संस्थान के तत्वावधान में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम का सोमवार को समापन हो गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख विजेंद्र सिंह रावत ने कौशल विकास के जरिए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाए जाने की पहल की सराहना की।

उद्यमिता विकास कार्यक्रम के तहत क्षेत्र की महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम के बारे में तहसीलदार चियालीसौड़ चन्दन सिंह राणा ने महिला स्वालंबन व स्वरोजगार के लिए समूह निर्माण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाये जाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा भी कई परियोजनाओं का संचालन किया जा रहा है।

फैशन डिजाइनिंग से जुड़े डेढ़ महीने के प्रशिक्षण में विभिन्न समूहों की 25 महिलाओं ने प्रतिभाग किया। प्रशिक्षण के समापन महिलओं को प्रमाणपत्र एवं पांच महिला समूहों को सिलाई मशीनें भी वितरित की गई।
कार्यक्रम में महिला उद्यमिता विकास कार्यक्रम निदेशक अरुण बहादुर चंद, खंड विकास अधिकारी सोहन सिंह राणा, गौरव परमार जिला प्रबंधक सुभाष शाह प्रबंधक जिला सहकारी बैंक लक्ष्मण सिंह चौहान अंजली रमोला निर्मला नौटियाल आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY