Home सामाजिक सरोकार स्मिथनगर क्षेत्र में शराब की दुकान खुलने पर हंगामा

स्मिथनगर क्षेत्र में शराब की दुकान खुलने पर हंगामा

668
0
SHARE

देहरादून। प्रेमनगर क्षेत्र के स्मिथनगर के पास शराब की दुकान खुलने पर न्यूकॉलोनी क्षेत्रवासियों ने जमकर नाराजगी जताई। उन्होंने चेतावनी दी है कि किसी भी हाल में शराब की दुकान को कॉलोनी के आसपास नहीं खुलने दिया जाएगा। इस दौरान स्थानीय लोगों के साथ सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोगों ने भी शराब की दुकान को लेकर विरोध जताया। वहीं शराब विक्रेता माहौल खराब होता देखकर दुकान पर ताला जड़कर खिसक गए।

रविवार को प्रेमनगर के स्मिथनगर क्षेत्र में शराब की दुकान खोले जाने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। क्षेत्र के लोगों ने मनमाने ढंग से कॉलोनी के पास शराब की दुकान खुलने पर आपत्ति जताई। इस दौरान क्षेत्रवासियों के साथ कई सामाजिक संगठनों के लोग भी प्रदर्शन में शामिल रहे। बड़ी संख्या में मौजूद लोगों जिनमें महिलाओं ने भी चेतावनी देते कहा कि नशे के व्यापार को पनपने नहीं दिया जाएगा।

वार्ड नंबर 3 के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि शराब की दुकान खुलने से क्षेत्र का माहौल खराब होगा इसलिए किसी भी सूरत में नशे की दुकान को खुलने नहीं दिया जाएगा। अभिव्यक्ति संस्था से जुड़े समाजसेवी बसन्त शर्मा ने कहा कि शराब की दुकान से करीब 100 मीटर की दूरी पर बच्चों का स्कूल भी है जिससे माहौल खराब होने के साथ ही बच्चों पर नशे का दुष्प्रभाव पड़ने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सोमवार को शराब की दुकान को बंद करने के लिए प्रशासन को एक ज्ञापन भी दिया जाएगा। इस मौके पर खिलाफ सिंह, अन्जू रावत, गोदावरी देवी, अशोक शर्मा, अरूण, मकर सिंह बिष्ट आदि मौजूद थे।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार नेशनल व स्टेट हाईवे से शराब की दुकानों को 31 मार्च के बाद 500 मीटर की दूरी पर शिफ्ट किया जाना है। ऐसे में शराब विक्रेता हाईवे के आस-पास के क्षेत्रों में शराब की दुकान खोलने की जुगत में लगे हुए हैं। वहीं पूरे प्रदेश में शराब की दुकानें नए क्षेत्रों में खोले जाने को लेकर विरोध जारी है।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Commotion, liquor shop

LEAVE A REPLY