Home शिक्षा और रोजगार दून के एसजीआरआर पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव पर छात्रों ने दीं रंगारंग...

दून के एसजीआरआर पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव पर छात्रों ने दीं रंगारंग प्रस्तुतियां

871
0
SHARE

देहरादून। दून के ईसी रोड स्थित श्री गुरू राम राय पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव पूरी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर छात्रों की रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को सभी ने जमकर सराहा। आयोजन के मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने इस मौके पर कहा कि शिक्षक अपने छात्रों को और अभिभावक अपने पाल्यों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ नैतिक शिक्षा भी दें तभी स्वस्थ, समझदार और ईमानदार भारत का निर्माण हो पायेगा।

वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में धस्माना ने कहा कि आज यह गर्व का विषय है कि आप सभी लोग श्री गुरू राम राय एजुकेशन मिशन के झण्डे तले कार्य कर रहे हैं। उन्होंने मिशन के कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि महाराजश्री द्वारा अपने जीवन काल में एक संकल्प के रूप में 110 स्कूल रूपी पौधे रोपे गये जिसमें से प्रत्येक स्कूल अब वटवृक्ष बन चुका है, यह मुझे आज आपके वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को देखते हुए महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों के छात्र भविष्य में श्री गुरू राम राय एजुकेशन मिशन का नाम रोशन करते हुए देश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निवर्हन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हमें गर्व है कि एजुकेशन मिशन उत्तराखण्ड प्रदेश सहित सम्पूर्ण उत्तर भारत में शिक्षा की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और आगे भी इसी प्रकार अपनी महती भूमिका निभाता रहेगा। 

कार्यक्रम में स्कूली छात्रों ने कई रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। नृत्य प्रतियोगिता में यैलो हाउस, माइम (मूक अभिनय) में रेड हाउस तथा ओवर ऑल ट्रॉफी यैलो हाउस के नाम रही। मुख्य अतिथि ने विजयी टीमों को पुरस्कार प्रदान किए।

इस अवसर पर एजुशन मिशन के शिक्षा अधिकारी आरपी डोभाल, प्रधानाचार्य आरपीएस नेगी, शिक्षा विभाग से सीआरसी अमिता रावत, स्कूल की को-ऑर्डिनेटर शैला जोशी, अध्यापकगण श्वेता कुकरेती, श्रीमती बाला जोशी, मनीष मलासी, सुरेन्द्र रावत सहित अभिभावक और छात्र उपस्थित थे।

key Words : Uttarakhand. Dehradun, SGRR Public School, Annual Festival, Colorful Presentation

LEAVE A REPLY