Home शिक्षा और रोजगार सीएम के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने छात्रों को दी सकारात्मक पत्रकारिता...

सीएम के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने छात्रों को दी सकारात्मक पत्रकारिता की सीख

173
0
SHARE

देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार और पीआरएसआई देहरादून चैप्टर द्वारा आयोजित की गई सेमिनार :

हरिद्वार। सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने हरिद्वार स्थित देव संस्कृति विश्वविद्यालय के छात्रों को मीडिया की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी। अपने विशेष व्याख्यान में उन्होंने टीवी पत्रकारिता की बारीकियों से छात्रों को अवगत कराया।

रविवार को देव संस्कृति विश्वविद्यालय में मीडिया सेमिनार की शुरूआत गायत्री मंत्र के उच्चारण और दीप प्रज्जवलन के साथ की गई। विवि के पत्रकारिता एवं जनसंचार केंद्र के विभागाध्यक्ष प्रो. सुखनंदन सिंह ने रमेश भट्ट का स्वागत किया। अपने संबोधन में भट्ट ने कहा कि पत्रकारिता के छात्रों को देश के सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक पक्ष के बारे में गहन जानकारी का होना बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पत्रकार को अपने पेशे में कभी भी किसी के प्रति öेषभाव को नहीं पनपने देना चाहिए। भट्ट ने कहा कि बेहद दुःखद विषय है कि आज अधिकतर मीडिया टीआरपी की दौड़ में नकारात्मक खबरों को प्रमुखता दे रहा है जिसका समाज पर गलत असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पत्रकार को सकारात्मक खबरों को समाज तक पहुंचाना चाहिए।

इस अवसर पर पीआरएसआई देहरादून चैप्टर के सचिव सुरेश भट्ट, अनिल सती, डाॅ. स्मिता वशिष्ठ, डाॅ. मुकेश बोरा, सौरभ कुमार सहित पत्रकारिता के छात्र मौजूद थे।

key Words : Uttarakhand, Haridwar, CM’s Media Advisor, Positive journalism, Students  Tips

 

 

LEAVE A REPLY