Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री रावत ने ओएनजीसी के प्रस्तावों का किया स्वागत

मुख्यमंत्री रावत ने ओएनजीसी के प्रस्तावों का किया स्वागत

843
0
SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से रविवार को ओएनजीसी के सीएमडी डा. डीके सर्राफ ने मुख्यमंत्री आवास में शिष्टाचार भेंट की। डा. डीके सर्राफ ने ओएनजीसी द्वारा सीएसआर के अन्र्तगत राज्य में स्वास्थ्य, शिक्षा तथा चिकित्सा सेवाएं देने, शौचालय निर्माण तथा देहरादून के घंटाघर के सौन्दर्यीकरण का प्रस्ताव रखा। ओएनजीसी के प्रस्तावों का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते है कि सीएसआर की मद के अन्र्तगत मिलने वाली राशि का पूरा सदुपयोग किया जाए। इस संबन्ध ठोस एवं प्रभावी प्रस्ताव बनाया जाय।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में चार हजार फीट से ऊपर स्थित प्रत्येक न्याय पंचायत में फलोत्पादन हेतु एक-एक माॅडल बगीचा विकसित करने के साथ ही इन माॅडल बगीचों में महिलाओं के लिए सिलाई केन्द्र खोलने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि आने वाले वर्षों में न्याय पंचायत स्तर पर ही छोटे-छोटे बाजार विकसित किए जाएं। ताकि स्वरोजगार के अवसर बढ़ने के साथ ही पलायन को नियंत्रित किया जा सके। राज्य सरकार पलायन रोकने के लिए राज्य में कृषि तथा कृषि आधारित उद्योगों, जड़ी-बूटी उत्पादन, आॅफ सीजन सब्जियों, ऐरोमेटिक फार्मिग तथा स्किल डेवलपमेण्ट पर विशेष फोकस कर रही है।

इस अवसर पर ओएनजीसी के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। मुख्यमंत्री ने भी डा. डीके सर्राफ को स्मृति चिन्ह और सदा सफल हनुमान पुस्तक भेंट की।

Key Words : uttarakhand, Dehradun, CM, ONGC, Proposals, welcomes

LEAVE A REPLY