Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री बोले, मैं कोरी घोषणाएं करने वाला एक और रावत नहीं बनना...

मुख्यमंत्री बोले, मैं कोरी घोषणाएं करने वाला एक और रावत नहीं बनना चाहता

723
0
SHARE
पौड़ी के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि हवा हुई घोषणाएं अब धरातल पर उतरेंगी :

पौड़ी। राज्य निर्माण से पूर्व और वर्तमान तक प्रदेश की पूर्व सरकारें तकरीबन एक सी घोषणाएं दोहराती रही हैं, लेकिन उन्ही घोषणाओं को भगीरथ बनकर पौड़ी की धरती में उतारने की घोषणा मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रामलीला की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उत्तराखण्ड के लिए कोरी घोषणाएं करने वाला एक और रावत नहीं बनना चाहता हूं, शासनादेश के साथ घोषणाएं कर रहा हूं।

बुधवार को पौड़ी के रामलीला मैदान में स्वच्छ भारत अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सप्ताह भर हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार बांटे और कहा कि स्वच्छ भारत अभियान घर की ही नहीं मन की भी सफाई करेगा। जो घोषणाएं राज्य निर्माण से पहले और अब तक होती आई हैं उन्हीं में से अधिकांश घोषणाओं को दोहराते हुए उन्होंने गगवाड़स्यूं की ल्वाली झील, कण्डोलिया के सौंदर्यीकरण, श्रीनगरपौड़ीखिर्सूलैंसडोन पर्यटन सर्किट को विकसित करने, रांसी स्टेडियम का विस्तार, कल्जीखाल ब्लाक की नयारघाटी के बड़खोलू पुल निर्माण के साथ ही पौड़ी में ग्रामीण विकास एवं पलायन का मुख्यालय खोलने, कूड़ा निस्तारण के लिए धन आबंटित करने, विलकेदार से घुड़दौड़ी तक पेयजल पंम्पिग योजना का निर्माण करने, उमरासू में सिंचाई नहर का पुनर्निर्माण करने, पौड़ी पाॅवर हाउस में टैक्सी स्टैंड का निर्माण करने, पौड़ी जिला चिकित्सालय में डिजिटल एक्सरे मशीन आईसीयू वार्ड खोलने सहित विभिन्न मोटर मार्गों के पक्कीकरण नव निर्माण की घोषणाएं की।

सीएम ने कहा कि एनआईटी सुमाड़ी के निर्माण को लेकर तमाम चर्चाओं और संशय को समाप्त करते हुए वे विश्वास दिलाना चाहते हैं कि एनआईटी सुमाड़ी में ही स्थापित होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के विकास शैक्षणिक संबर्द्धन के साथ ही उनकी सरकार जन सरोकारों के लिए समर्पण भाव से काम कर रही है। मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद रामलीला मैदान में तमाम अव्यवस्थाओं के बीच जनता दरबार का आयोजन भी किया गया। मुख्यमंत्री के पौड़ी आगमन पर शिकायतें कम और उनके स्वागत में अभिनंदन पत्र अधिक सौंपे गए।

इस मौके पर काबीना मंत्री डाॅ धनसिंह रावत, विधायक मुकेश कोली नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम भी उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Pauri, CM, Corey announcements, The Ground

 

LEAVE A REPLY