Home उत्तराखंड यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने केदारनाथ पहुंचे सीएम रावत

यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने केदारनाथ पहुंचे सीएम रावत

838
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने केदारपुरी पहुंचकर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर भी अधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ मंदिर के आस-पास की व्यवस्थाएं भी देखी और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि वे तैयारियां पूरी करके रखे। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यात्रियों से भी मुलाकात की और उनके साथ कुछ पल साझा किये।

मंगलवार को जिले के नारायणकोटी में माधव अस्पताल का लोकार्पण करने के बाद सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत केदारनाथ पहुंचे। केदारपुरी पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं और तीर्थ पुरोहितों ने सीएम रावत का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद सीएम ने अधिकारियों के साथ केदारपुरी का जायजा लिया। उन्होंने मंदिर के पीछे बनी त्रिस्तरीय दीवार भी देखी और स्नान घाट और तीर्थ पुरोहितों के निर्माणाधीन भवन भी देखे। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि कपाट खुलने के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंच रहे हैं और उनके आगमन पर देश-विदेश से हजारों की तादात में श्रद्धालु भी धाम पहुंच रहे हैं। ऐसे में मंदिर की कड़ी सुरक्षा के साथ ही यात्रियों का भी विशेष ख्याल रखा जाय। यात्रियों को रहने, खाने से लेकर कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि व्यवस्थाओं में गड़बड़ी पाये जाने पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। इस दौरान सीएम रावत ने केदारपुरी पहुंच चुके श्रद्धालुओं से भी मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

इस मौके पर सीएम के साथ पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, जिलाधिकारी रंजना वर्मा, पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा, लखपत राणा, तीर्थ पुरोहित उमेश पोस्ती सहित कईं मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Rudraprayag, Kedarnath, CM

LEAVE A REPLY