Home स्वास्थ्य सीएम ने चमोलीसैंण में किया ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हॉस्पिटल’ का उद्घाटन

सीएम ने चमोलीसैंण में किया ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हॉस्पिटल’ का उद्घाटन

694
0
SHARE

सतपुली/देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को चमोलीसैंण, सतपुली में हंस फाउण्डेशन द्वारा नवनिर्मित ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हॉस्पिटल’ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि नवनिर्मित ’द हंस फाउण्डेशन जनरल हॉस्पिटल’ से स्थानीय लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पौड़ी तथा कोटद्वार के बीच इस अस्पताल के स्थापित होने से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा एवं आवागमन की बेहतर सुविधाओ से पलायन पर भी अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि सतपुली में इस प्रकार के संस्थान स्थापित होने से स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।

कार्यक्रम मेंं हंस फाउण्डेशन की चेयरपर्सन सुश्री श्वेता रावत ने कहा कि 8 एकड़ क्षेत्र में फैले इस अस्पताल में कुल 150 बैड की क्षमता के साथ ही विभिन्न रोगों के उपचार के लिए कई आधुनिक उपकरण एवं तकनीकियां भी उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने कहा कि किसी भी बीमारी का अस्पताल में उपचार न होने पर मरीज को हायर सेंटर भेजने की भी व्यवस्था अस्पताल के द्वारा की जाएगी।

इस अवसर पर गढ़वाल सांसद/पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खण्डूड़ी, सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, कैबिनेट मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत, अरविंद पाण्डेय, राज्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत, महिला एवं बाल विकास राज्य रेखा आर्य, विधायक गणेश जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ.इंदिरा हृदयेश, हंस फाउण्डेशन के प्रेरणास्त्रोत भोले जी महाराज एवं माता मंगला जी, हंस फाउण्डेशन के सह-संस्थापक मनोज भार्गव सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Pauri, CM, Chamolisain, inaugurate, The Hans Foundation General Hospital

LEAVE A REPLY