Home उत्तराखंड प्रदेश की झांकी के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री ने उप निदेशक...

प्रदेश की झांकी के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री ने उप निदेशक केएस चौहान को दी बधाई

720
0
SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने 69वें गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के राजपथ पर आयोजित राज्यों की झाकियों में प्रदेश की झॉकी के सफल एवं साकार प्रस्तुतिकरण और नेतृत्व के लिए सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग उत्तराखंड के उप निदेशक एवं टीम लीडर केएस चौहान को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

गुरूवार को सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने दिल्ली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होकर सांस्कृतिक टीम के साथ वापस पहुंचे उप निदेशक चौहान को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सभ्यता और संस्कृति को गणतंत्र दिवस के अवसर पर बेहद सकारात्मक रूप से प्रस्तुत करने के लिए सभी कलाकार बधाई के पात्र हैं।

गौरतलब है कि सूबे की इस बार की झॉकी के माध्यम से ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटन को गांवों की तरफ रूबरू करवाने का प्रयास किया गया। जौनसार-बावर क्षेत्र की वेशभूषा, गीतों व रंगों से सजी, ग्रामीण पर्यटन पर आधारित उत्तराखंड की खूबसूरत झांकी में सम्मिलित कलाकारों द्वारा दी गई प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। सभी राज्यों के कलाकारों ने भी उत्तराखंड राज्य के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत लोकगीत और नृत्य की प्रशंसा की।

इस मौके पर दमशू मंच के कलाकारों सहित केएस चौहान के जौनसार बावर स्थित पैतृक गांव फटेऊ व क्षेत्र के अन्य गांवों से पहुंचे ग्रामीणों ने भी फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत किया।

इस मौके पर बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक सेवा मैनेजर बसन्त शर्मा, सबल सिंह, विपिन, रोहित, नीरज, कपिल, विक्रम चौहान, सरदार सिंह चौहान, चतर सिंह, चंदन सिंह सहित कई गणमान्य मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, CM, Media  Center, congratulates, Team Leader, state tableau

LEAVE A REPLY