Home उत्तराखंड चमोली जिले में बादल फटने से 10 दुकानों सहित कई वाहन बहे

चमोली जिले में बादल फटने से 10 दुकानों सहित कई वाहन बहे

855
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड में हो रही मूसलाधार बारिश से थराली के धारडंबगड़ और घाट में बादल फटने की घटना से कई मवेशी, 10 दुकानें व कई वाहन बह गए। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं, लेकिन इस तबाही से लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है।

चमोली जिले में सावन के पहले सोमवार की सुबह हुई बारिश भारी तबाही लेकर आई। चमोली के थराली में तड़के बादल फटने से 10 दुकानें और कई वाहन बह गए। उसके बाद घाट में बादल फटने से भारी तबाही मची। घटना स्थलों पर राहत व बचाव कार्य जारी है। जिलाधिकारी आशीष जोशी ने सभी जिला स्तरीय आईआरएस टीम के अधिकारियों के साथ सुबह 4.00 बजे जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र में स्थिति की समीक्षा करते हुए थराली आईआरएस टीम को तुरन्त राहत बचाव के लिए रवाना होने के निर्देश दिए।

घाट ब्लॉक के कुंडी में 5 परिवार बेघर होने और पशुओं के गौशाला में दबने की सूचना मिली है। वहीं चटवापीपल के पास मलवा आने से सडक बंद हो गई है। प्रशासन की टीम ने थराली व घाट पहुंचकर रेस्क्यू टीम के साथ घटना स्थलों का मौका मुआयना किया। कुंडी ग्राम में तहसीलदार और पुलिस टीम सुबह ही पहुंच चुकी थी। टीम ने वहां हुए नुकसान का जायजा लिया। देर शाम तक टीम ने राहत और बचाव अभियान भी चलाया। पूरा नुकसान कितना हुआ इसका आंकलन होना अभी बाकी है।

LEAVE A REPLY