Home उत्तराखंड स्मार्ट सिटी की कामयाबी में शहरवासियों की भागीदारी महत्वपूर्ण : अनूप नौटियाल

स्मार्ट सिटी की कामयाबी में शहरवासियों की भागीदारी महत्वपूर्ण : अनूप नौटियाल

630
0
SHARE

देहरादून। केंद्र सरकार की स्मार्ट शहरों की नई सूची में देहरादून के शामिल किए जाने पर समाज सेवी अनूप नौटियाल ने हर्ष जताया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि इस परियोजना के क्रियान्वयन की प्रक्रिया को बिना देर किए शुरू कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा है कि परियोजना को धरातल पर उतारने के लिए शहरवासियों की भागीदारी बेहद अहम् है।

स्मार्ट सिटी परियोजना में देहरादून को शामिल किए जाने पर अनूप नौटियाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार के साथ इस उपलब्धि के लिए अपना अमूल्य योगदान देने वाले शहरवासी, नगरनिगम, शहरी विकास विभाग, एमडीडीए बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा है कि स्मार्ट सिटी परियोजना को मूलरूप प्रदान करने के लिए एसपीवी की गठन सबसे जरूरी है। एसवीपी शहर के गर्वेनेंस में सबसे बड़ी भूमिका निभाएंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि दून को स्मार्ट सिटी बनाये जाने की कवायत में केंद्र सरकार की अमृत, हाउसिंग फॉर ऑल, डिजिटल इंडिया आदि महत्वपूर्ण योजनाओं का समावेश भी किया जाना चाहिए।

अनूप नौटियाल ने कहा है कि जोर देकर यह बात कही है कि भले ही केंद्र सरकार ने दून को स्मार्ट सिटी बनाये जाने के लिए हरी झंडी दे दी है, लेकिन यह बात बहुत जरूरी है कि इस योजना की कामयाबी और सफलता के लिए शहरवासियों की भागीदारी को पूरी तरह से सुनिश्चित किया जाए।

Key words : Uttarakhand, Dehradun, Smart City, Result

LEAVE A REPLY