Home अपना दून राष्ट्रपति के दौरे की व्यवस्थाओं पर किया मंथन

राष्ट्रपति के दौरे की व्यवस्थाओं पर किया मंथन

672
0
SHARE

देहरादून। राष्ट्रपति भारत प्रणब मुखर्जी के 10 जुलाई को देहरादून स्थित आशियाना में प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाओं को चाकचौबंद करने को लेकर जनपद स्तरीय विभिन्न विभागों और व्यवस्थाओं से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं के अधिकारियों के साथ अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी।

बुधवार को आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय ने राष्ट्रपति के आवागमन तथा यात्रा मार्ग के साथ-साथ अन्य प्रकार की विभिन्न व्यवस्थाओं हेतु विभिन्न अधिकारी नामित करते हुए उनसे सम्बन्धित दायित्वों के बारे में विस्तार पूर्वक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने नगर निगम को यात्रा मार्ग तथा ठहरने वाले स्थानों पर साफ-सफाई, वन विभाग को झाड़ियों तथा वृक्षों की आवश्यकतानुसार कटाई/लोपिंग करने, विद्युत विभाग को विद्युत आपूर्ति तथा झूलते हुए विद्युत/टैलीफोन लाईनों को व्यवस्थित करने सहित दूर संचार, लोनिवि, स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली, परिवहन आदि विभागों के अधिकारियों को सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट सीएस मर्तोलिया, एसडीएम ऋषिकेश, सीएमओ डॉ तारा चन्द, अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि एएस भण्डारी, एआरटीओ अरविन्द पाण्डेय, संस्कृति विभाग से बलराज नेगी सहित सेना के प्रतिनिधि तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी/कार्मिक उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, President Visit, Arrangements

LEAVE A REPLY