Home शिक्षा और रोजगार पर्ल एकेडमी में ’’एजुकेशन फॉर टुमॉरो’’ विषय पर हुआ मंथन

पर्ल एकेडमी में ’’एजुकेशन फॉर टुमॉरो’’ विषय पर हुआ मंथन

802
0
SHARE

नई दिल्ली/ देहरादून। डिजाइन, फैशन और मीडिया के क्षेत्र में विख्यात पर्ल एकेडमी के राजौरी गार्डन कैंपस में एक वर्ल्ड कैफे स्टाइल कॉन्फ्लूएंस ’’व्हाट्स नेकस्ट’’ के सातवें संस्करण का आयोजन किया गया। नई पीढ़ी के छात्रों और अकादमिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के साथ कई जाने-माने लोग और विचारकों ने इस साल की थीम ’’एजुकेशन फॉर टुमॉरो’’ पर चर्चा की।

आयोजन में थीम के तहत तीन सत्रों का आयोजन किया गया-सेटिंग द कॉन्टेक्स्ट, बिल्डिंग ए शेयर्ड पर्सपेक्टिव और प्रीपेयरिंग द लर्नर फॉर फ्यूचर- इस दौरान बदलाव लाने की मंशा को लेकर आज के समय के लिहाज से सीखने के लिए जरूरी कुशलताओं पर अपने विचार रखे गए।

बीजू डॉमिनिक, सीईओ, फाइनल माइल कंसल्टिंग ने कहा कि हमें अपने बच्चों के मस्तिष्क और व्यवहार में बदलाव लाने की सख्त जरूरत है और उन्हें ज्ञान जुटाने के लिए प्रेम विकसित करने में मदद करना चाहिए।’

गीतांजली जेबी, प्रमुख, एकेडमिक्स, हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ अल्टरनेटिव्स, लद्दाख ने कहा शिक्षा का उद्देश्य जीवन की भीतरी और बाहरी वास्तविकताओं के बारे में जागरूकता होना चाहिए।

कार्यक्रम में प्रोफेसर नंदिता अब्राहम, सीईओ, पर्ल एकेडमी ने कहा आने वाले दिनों में हम आगामी वर्षों में नेतृत्व के तौर पर उभरने के लिए छात्रों को तैयार करने के उद्देश्य से ऐसे प्रयास करना जारी रखेंगे।’’

क्लॉडियो मॉडरिनी, एकेडमिक्स प्रमुख, पर्ल एकेडमी ने सभी प्रतिभागियों और शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Key Words : New Delhi,  Pearl Academy, Education for Tomorrow, Discussion

LEAVE A REPLY