Home खेल चमोली निवासी हिम्मत सिंह ने तीरंदाजी में जीता कांस्य

चमोली निवासी हिम्मत सिंह ने तीरंदाजी में जीता कांस्य

762
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखण्ड तीरंदाजी संघ के उपाध्यक्ष आरएस तोमर ने जानकारी दी है कि 26वीं राष्ट्रीय तीरंदाजी इंडियन राउंड प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड के हिम्मत सिंह सिरानी ने व्यक्तिगत स्पर्धा में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता है।

20 से 24 जुलाई, 2017 तक सिंकदराऊ, तेलंगाना में आयोजित तीरंदाजी की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देशभर की टीमों ने के साथ उत्तराखण्ड राज्य की महिला एवं पुरुष वर्ग की टीमों ने भी प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड की पुरुष टीम 7वें स्थान पर रही। जबकि व्यक्तिगत स्पर्धा के 30 मीटर में जनपद चमोली के ग्राम छड़ीसैण, गैरसैंण निवासी हिम्मत सिंह सिरानी ने उत्तराखण्ड के लिए 360 में से 344 अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त कर राज्य को कांस्य पदक दिलाया है।

आरएस तोमर ने बताया कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता के बाद अगली प्रतियोगिता नवम्बर, 2017 में कटरा, जम्मू कश्मीर में होगी, जिसके लिए सभी खिलाड़ी देहरादून और कोटद्वार में तैयारी कर रहे हैं। बलूनी पब्लिक स्कूल देहरादून के कोच रमेश सेमवाल एवं कोटद्वार के कोच अरविन्द सिंह नेगी के मागदर्शन में खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं। तोमर ने तीरंदाजी संघ की तरफ से हिम्मत सिंह को बधाई दी है।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Chamoli, Himmat Singh, National Championship of Archery

 

LEAVE A REPLY