Home स्वास्थ्य बच्चे स्वस्थ रहेंगे तभी समृद्ध नागरिक बनेंगे : खजान दास

बच्चे स्वस्थ रहेंगे तभी समृद्ध नागरिक बनेंगे : खजान दास

781
0
SHARE

देहरादून। राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर विधायक राजपुर खजान दास ने डिस्पेंसरी रोड स्थित राजकीय गांधी इन्टर कॉलेज में कार्यक्रम का उद्घाटन किया। विधायक खजानदास ने कहा कि बच्चे के पेट में कीड़े होने से उन्हें पोषक तत्व नहीं मिल पाते जिसके फलस्वरूप बच्चा शारीरिक व मानसिक रूप से कमजोर हो जाता है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ बच्चे ही समृद्ध नागरिक बनने के सपने को साकार करेंगे। 

गुरूवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधायक खजानदास ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कहा कि वे बच्चों की साफ-सफाई का महत्व समझाएं और छह माह में एक बार कीड़े मारने की दवा एल्बेन्डाजोल बच्चों को जरूर खिलायें। 

निदेशक स्वास्थ्य एमएल उप्रेती ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं उन्हें बीमारियों से बचाने के लिए उचित पालन-पोषण बेहद जरूरी है। इस मौके पर सम्भव मंच परिवार संस्था की ओर से नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देकर बच्चों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने तथा कीड़े मारने की दवा के महत्व को बताया गया। 

इस अवसर पर महानिदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ डीएल रावत, निदेशक एचएम डॉ आरएस असवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी टीसी पंत, प्रधानाचार्य अवधेश कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी/कार्मिक उपस्थित थे। 

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, become rich citizens, Healthy Children, Khajan Das

LEAVE A REPLY