Home उत्तराखंड दून के गोरखा मिलिट्री स्कूल की लीज बढ़ाये जाने का मुख्यमंत्री ने...

दून के गोरखा मिलिट्री स्कूल की लीज बढ़ाये जाने का मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

726
0
SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में शनिवार को गोरखा समाज के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। गोरखा समाज द्वारा गोरखा मिलिट्री स्कूल की लीज खत्म होने की समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने इस समस्या के समाधान के लिए रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखकर समाधान करने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संतला देवी मन्दिर को उसके ऐतिहासिक महत्व के दृष्टिगत विकसित करने की जरूरत है। उन्होंने गोरखा समाज से इस मंदिर का धार्मिक एवं तीर्थाटन के रूप में विकसित किये जाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने कहा कि संतला देवी की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के बारे में जन जागरूकता की आवश्यकता है। उन्होंने संतला देवी मन्दिर की पवित्रता बनाए रखने की भी अपेक्षा की है। गोरखा समाज द्वारा इस सम्बन्ध में पूर्ण सहयोग का मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया गया।

इस अवसर पर विधायक गणेश जोशी, गोरखा प्रकोष्ठ संयोजक टीडी भूटिया, गोर्खाली सुधार सभा के अध्यक्ष पदम सिंह थापा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजन क्षेत्री, महामंत्री गोपाल क्षेत्री, जिला पंचायत सदस्य संध्या थापा आदि उपस्थित थे।

सरकार और मीडिया की विश्वसनीयता बनी रहना जरूरी: सीएम

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि सरकार की खबरों का मीडिया को पूरी ब्रीफिंग होनी चाहिए। इसके लिये यह व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है कि मीडिया को एक काउण्टर पर सभी खबरे उपलब्ध हो। सरकार का उद्देश्य किसी भी खबर को मीडिया से छिपाने का नही है। समस्या यह रहती है कि कभी-कभी बिना आग के भी धुंआ निकलता दिखायी देता है जिससे सरकार एवं मीडिया की विश्वसनीयता पर सवाल उठते है। सरकार और मीडिया की विश्वसनीयता बनी रहे इसके लिये अविश्वास का माहौल दूर होना चाहिए। मीडिया को पूरी सूचनायें यथा समय उपलब्ध हो, इसके लिये राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। मीडिया से किसी भी प्रकार की कोई खबर छिपाना राज्य सरकार का उद्देश्य नही है। उन्होंने कहा कि कभी कभी अखबारों में ऐसे समाचार छप जाते हैं जो बिना किसी वजह के सरकार और मीडिया पर लोगों की विश्वसनीयता को कम करता है।

मदरसों में पीएम के फोटो को लेकर विरोध ठीक नहीं: मुख्यमंत्री

देहरादून। शासकीय अनुदान प्राप्त मदरसों में प्रधानमंत्री की फोटो लगाये जाने के सम्बन्ध में मदरसों द्वारा किये जा रहे विरोध के सम्बन्ध में पूछे गये सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की फोटो सभी सरकारी व सरकारी अनुदान प्राप्त संस्थाओं में लगाये जाने की व्यवस्था रही है। इस सम्बन्ध में मदरसों को अपनी रूढ़िवादिता तोड़नी चाहिए। मदरसा भी एक प्रकार का शिक्षण संस्थान ही है। संस्थानों में प्रधानमंत्री की फोटो लगाये जाने का विरोध किया जाना उचित निर्णय नही कहा जा सकता है। इस प्रकरण को भारतीय नजरिये से देखने में कोई भी आपत्ति नही होनी चाहिए।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, CM, Gorkha Military School,  Assurance

LEAVE A REPLY