Home संस्कृति एवं संभ्यता चकराता के मेहरावना गांव में दीपावली पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

चकराता के मेहरावना गांव में दीपावली पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

810
0
SHARE

चकराता। नवयुवक मंगल दल मेरावना के तत्वावधान में दीपावली के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। इस दौरान खेलकूद, कबड्डी, रस्साखींच आदि खेलों का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम प्रधान मेहरावना सरदार सिंह चौहान और क्षेत्र पंचायत सदस्य नरेंद्र सिंह नेगी ने संयुक्त रूप से किया।

गुरूवार रात को आयोजित सांस्कृतिक संध्या में लोक गायक दिनेश चौहान ने समा बांधते हुए तेरा मेरा प्यार, हारूल, पडी भूईयों दी यारों, से लोगों को झूमने को मजबूर कर दिया। बावर क्षेत्र के उभरते कलाकार नरेश शाह ने ‘फूलै फूलैटू फूलै व बाशों काण्डेंद मोरो हिमाचली गानों की शानदार प्रस्तुति दी। गीत संध्या में महावीर चौहान ने पौराणिक लोक गीतों से लोगों को रूबरू करवाया। लोक गायिका विक्रमा चौहान ने भी अपनी सुरीली आवाज से श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया।

आयोजन की शुरूआत सूचना विभाग के मास्यु नृत्य, बावर लोक जनजाति कला मंच के कलाकारों द्वारा महासू वंदना से की गई। हारूल, हिमाचली, जौनसारी गीतों पर श्रोताओं ने खूब नृत्य किया। हास्य कलाकार सुलतान नाथ राजगुरू व प्रेम वर्मा ने लोगों को खूब हंसाया।

इस मौके पर नवयुवक मंगल दल कमेटी मेहरावना के अध्यक्ष सुनील दत्त जोशी, एसएस परमार, सुनील दत्त जोशी, आशाराम जोशी, रजत जोशी व सुरेंद्र जोशी आदि मौजूद थे।

Key Words : Uttrakhand, Chakrata, Deepawali, Mehrawana Village, Cultural Programs

LEAVE A REPLY