Home राजनीतिक कर्नाटक में सियासी सस्पेंस के बाद भाजपा की सरकार गिरी – उत्तराखंड...

कर्नाटक में सियासी सस्पेंस के बाद भाजपा की सरकार गिरी – उत्तराखंड के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बांटी मिठाई

755
0
SHARE

नई दिल्ली/देहरादून। दिनभर चली सियासी ड्रामेबाजी और सस्पेंस कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिर गई। विधानसभा में अपने भाषण के दौरान सीएम येदियुरप्पा ने पूर्व की सिद्धारमैया सरकार पर हमला करते हुए इस्तीफा का ऐलान कर दिया। अब कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस अपना दावा राज्यपाल के समक्ष पेश करेगी। सियासी बाजी पलटने पर उत्तराखंड कांग्रेस पार्टी में खुशी का माहौल है। जगह-जगह कांग्रेसियों ने मिठाई बांटकर खुशी जताई।

चम्पावत के पूर्व कांग्रेसी विधायक हेमेश खर्कवाल ने अपने बयान में कहा है कि कर्नाटक में सरकार बनाने की पेशकश करने वाली भाजपा ने जल्दबाजी में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के पास बहुमत होने और सरकार बनाने के दावे को अनदेखा किया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद स्थिति को भांपते हुए येदियुरप्पा ने आज अपना इस्तीफा दे दिया। प्रदेश भर के साथ ही चम्पावत जिले के टनकपुर और बनबसा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व मंडी अध्यक्ष हरीश भट्ट, नगर अध्यक्ष कपिल भार्गव, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुधा बिष्ट, महेश चन्द्र, देवेन्द्र चन्द्र, रमेश चन्द्र, भूपेन्द्र और गोविन्द आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY