Home अपना दून Battle Corona : दून की प्लास्टिक एक्सप्रेस लॉकडाउन में बनी फूड एक्सप्रेस

Battle Corona : दून की प्लास्टिक एक्सप्रेस लॉकडाउन में बनी फूड एक्सप्रेस

200
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता

देहरादून। कोरोना की बीमारी को हराने के लिए दून की सोशल डेपलेपमेंट फॉर कम्यूनिटी (एसडीसी) फाउंडेशन ने अपने मूल कार्य प्लास्टिक उन्मूलन की जगह जरूरतमंदों की मदद के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ सहयोग करने का बीड़ा उठाया है। फाउंडेशन का कहना है कि लॉकडाउन के कारण सभी मैगी प्वाइंट्स बंद हैं, ऐसे समय में प्लास्टिक एक्सप्रेस वाहन शहर के विभिन्न हिस्सों में जरूरतमंदों तक भोजन और जरूरत का सामान पहुंचाने में कारगर साबित हो रहा है।

एसडीसी फाउंडेशन के अनूप नौटियाल ने बताया कि लॉकडाउन के कारण कई कई मजदूरों और गरीब परिवारों को भोजन नहीं मिल पा रहा है। कई सामाजिक संगठन लोगों तक पका हुआ भोजना या राशन पहुंचाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। जिला प्रशासन के सहयोग से एसडीसी फाउंडेशन ने भी अपनी प्लास्टिक एक्सप्रेस को लोगों तक भोजन पहुंचाने के काम में लगा दिया है। उन्होंने यह भी कहा है कि उनकी संस्था की ओर से संचालित सेनिटाइज्ड फूड एक्सप्रेस लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन के साथ मे जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाने के काम में जुटी रहेगी।

एसडीसी फाउंडेशन के कम्यूनिटी आउटरीच एसोसिएट प्रवीण उप्रेती और फूड एक्सप्रेस के पायलट प्रवीण ने बताया कि फूड एक्सप्रेस पिछले छह दिनों से कारगी चैक के पास स्थिति राधास्वामी सत्संग में तैयार किये जा रहे खाने के पैकेट लेकर गोविन्दगढ़, बिन्दालपुल, गढ़ी कैंट, चक्खूवाला, सहस्रधारा रोड, आदि क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को खाने के पैकेट वितरित कर रही है। इस दौरान जिला प्रशासन और पीआरडी के साथ मिलकर फूड एक्सप्रेस 9,000 से ज्यादा खाने के पैकेट लोगों तक पहुंचा चुकी है।

LEAVE A REPLY