Home अपना दून ओएफडी में हर्षोल्लास के साथ मनाई बाबा साहेब की जयंती

ओएफडी में हर्षोल्लास के साथ मनाई बाबा साहेब की जयंती

1948
0
SHARE

देहरादून। बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर का 126वां जन्मदिवस आयुध निर्माणी देहरादून के मिलन मंदिर मे पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्य अतिथि ओएफडी महाप्रबंधक डीएम पुरी ने कैंडल जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर छात्रों के लिए आयोजित की गई कला एवं निबंध प्रतियोगिता में अव्वल आने वाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए डीएम पुरी ने कहा कि बाबा साहेब को हम संविधान निर्माता के रूप में जानते हैं लेकिन वे वास्तव में एक बहुत अच्छे अर्थशास्त्री भी रहे। पुरी ने बाबा अम्बेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनकी उपलब्धियां गिनाईं । इस मौके पर बाबा साहब के जीवन पर आधारित नाटक ‘एकलव्य’का मंचन नाट्य संस्था देहरादून की ओर से प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम के अंत में चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता में स्थान पाने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। कक्षा 1 से 3 तक चित्रकला मे प्रथम रोहन, द्वितीय भवेश कटरिया और तीसरा स्थान सार्थक ने प्राप्त किया। कक्षा 4 से 6 चित्रकला मे प्रथम संजना, द्वितीय प्रियाँशु व तृतीय आर्यन यादव रहे। कक्षा 7 से 8 निबंध लेखन में प्रथम अँकुल कटारिया, द्वितीय अनामिका और तृतीय स्थान पर धीरज गुप्ता रहे। निबंध लेखन प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 के छात्रों में प्रथम आशीष तोमर, द्वितीय प्रशांत गौतम और तीसरा स्थान ईशा भारती ने प्राप्त किया।

इस अवसर पर ओएफडी के राजेश रायपा, प्रधान मगन सिंह, तारा चंद, मनीष, कैलाश, पवन, देवकान्त, इंदर सिंह, राजवीर सिंह, रवींद्र सेमवाल, शशि नौटियाल, अशोक शर्मा, देवेंदर सिंह, कलीम अहमद आदि उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, OFD, Baba Saheb’s celebration

LEAVE A REPLY