Home उत्तराखंड विकासनगर में आशा वर्करों की भूख हड़ताल : तीन की हालत बिगड़ी,...

विकासनगर में आशा वर्करों की भूख हड़ताल : तीन की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

720
0
SHARE

विकासनगर। सरकार की उपेक्षा के चलते आशा वर्करों की बीते तीन दिनों से जारी भूख हड़ताल के चलते छह में से तीन आशाओं की हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं आर्यन सामाजिक संगठन ने आशाओं की मांग को जायज करार देते हुए अपना समर्थन देने की बात की है। संगठन के कार्यकर्ताओं ने आशाओं की मांग पर सरकार की बेरुखी पर नाराजगी जताई और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गौरतलब है कि आशा वर्कर अपनी मांगों को लेकर सीएचसी विकासनगर में बीते तीन दिनों से भूख हड़ताल पर बैठी हैं। जबकि उनके धरने को एक माह से भी अधिक समय हो गया है। वहीं आर्यन सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता बुधवार को सीएचसी विकासनगर में एकत्र हुए और आशाओं की मांगों को अपना समर्थन दिया। संगठन के कार्यकर्ताओं को जब पता चला की भूख हड़ताल पर बैठी छह में से तीन आशाओं का स्वास्थ्य गिर गया है तो कार्यकर्ता आक्रोषित हो उठे। उन्होंने अस्पताल गेट पर स्वास्थ्य विभाग का पुतला आग के हवाले किया।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुमित नेगी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और शासन की अनदेखी के चलते आशाएं अपना घर परिवार छोड़ कर अपने हक-हकूक की मांग को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है जो बहुत ही शर्मनाक बात है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार गरीबों, मजदूरों, महिलाओं के अधिकारों की रक्षा को लेकर सत्ता में आई थी लेकिन अब जरूतमंद लोगों का शोषण हो रहा है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नाराजगी व्यक्त करने वालों में आर्यन संगठन केे दिलीप सिंह, अभिमन्यु, हिमांशु, रोहित कुमार, सुनील चौहान, राकेश ठाकुर, संदीप चौहान, नेपाल सिंह, राजेश कुमार, नरेंद्र तोमर, विशाल साहू, अमित मिश्रा आदि शामिल थे।

Key Words : Uttrakhand, Dehradun, Vikasnagar, Asha Workers, Strike

 

LEAVE A REPLY