Home उत्तराखंड आर्यन सामाजिक संगठन ने आयोजित किया स्वास्थ्य शिविर – सीएससी कार्यकर्ताओं ने...

आर्यन सामाजिक संगठन ने आयोजित किया स्वास्थ्य शिविर – सीएससी कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों को दीं महत्वपूर्ण जानकारियां

937
0
SHARE

उत्तरकाशी। आर्यन सामाजिक संगठन बड़कोट, उत्तरकाशी के तत्वावधान में जिले के पौंटी गांव में ग्रामीणों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। माँ भद्रकाली मन्दिर प्रांगण में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 130 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर में स्वास्थ जांच कराने के लिए पौंटी ग्राम सभा सहित आस पास के गांवों से भी लोग पहुंचे।

रविवार को पौंटी गांव में स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ माँ भद्रकाली मन्दिर में सुबह 10.00 बजे शुरु हुआ। समाज सेवी एवं आर्यन छात्र संगठन के प्रदेश सचिव विनोद जैन्तवाण ने बताया कि शिविर क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य जांच मुहैया कराने एवं बीमार व बुजुर्ग लोगों को उनके आवास के निकट ही सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य को लेकर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि शिविर में 130 रोगियों का परीक्षण किया गया। शिविर में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी बड़कोट डाॅ. रोहित भण्डारी, डाॅ. निहारिका ने मरीजों की जांच की और उन्हें जरूरी दवाइयां भी दीं।

शिविर के दौरान कॉमन सर्विस सेंटर वीएलई वेलफेयर सोसाइटी उत्तरकाशी के माध्यम से ग्रामीणों के पेन कार्ड, युवाओं का सेवायोजन कार्यालय पंजीकरण, ई-पशु, हेल्थ होमियो आदि में भी सहयोग किया गया। साथ ही ग्रामीणों को प्रदेश सरकार द्वारा संचालित कई महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारियां दी गईं।

इस मौके पर कॉमन सर्विस सेंटर पौंटी के वीएलई जगदीप भण्डारी, डिस्ट्रिक कोआॅर्डिनेटर पीएमजीदिशा इन्द्रेश चन्द्र रमोला, महासचिव, कॉमन सर्विस सेंटर वीएलई वेलफेयर सोसाइटी उत्तरकाशी कुलदीप कुमार आदि का योगदान सराहनीय रहा।

LEAVE A REPLY