Home उत्तराखंड बड़कोट महावि में सीट बढ़ोत्तरी को लेकर आर्यन संगठन के छात्रों का...

बड़कोट महावि में सीट बढ़ोत्तरी को लेकर आर्यन संगठन के छात्रों का धरना – एक सप्ताह में मांगों पर कार्यवाही को चेताया

1264
0
SHARE

कुलदीप शाह
बड़कोट/उत्तरकाशी। बड़कोट डिग्री कॉलेज में सीट बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर आर्यन छात्र संगठन ने धरना प्रदर्शन किया। संगठन से जुडे़ छात्रों ने अपनी मांग को लेकर कॉलेज के प्राचार्य को एक ज्ञापन भी सौपा, जिसमें सात दिनों के भीतर मांग पर कार्यवाही न होने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

मंगलवार को बड़कोट के राजेन्द्र सिंह रावत राजकीय डिग्री कॉलेज में आर्यन संगठन के छात्रों ने कॉलेज में सीटें बढ़ाये जाने, शिक्षकों की नियुक्ति आदि मांगों के शीघ्र समाधान को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद छात्र कॉलेज परिसर में एक दिवसीय धरने पर बैठ गए। सचिव आर्यन छात्र संघ विनोद जैंतवाण ने कहा कि कॉलेज में सीटें बढ़ाये जाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। सूबे के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत द्वारा मामले में आश्वासन दिए जाने के बावजूद कोई कार्यवाही होती नजर नहीं आ रही है।

आर्यन संगठन के छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर कॉलेज के प्राचार्य आरएस असवाल को एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में चेताया गया है कि यदि एक सप्ताह के भीतर कॉलेज में विषयवार सीटें बढ़ाये जाने सहित अन्य मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं की जाती है तो आर्यन छात्र संघठन महाविद्यालय में तालाबंदी कर भूख हड़ताल जैसे कदम उठाने को बाध्य होंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी कॉलेज प्रशासन और सूबे के शिक्षा विभाग की होगी।

धरना प्रदर्शन करने वालों में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, प्रदेश सचिव आर्यन छात्र संघ विनोद जैंटवाण, छात्र नेता बृजमोहन चौहान, राकेश राणा, काजल, शिवानी, समीक्षा, देवराज पँवार, ऋषव, मोहित, विनीत सहित कई संगठन के कई छात्र-छात्राएं शामिल थे।

LEAVE A REPLY