Home उत्तराखंड गौरीकुंड में मिला एक और नर कंकाल

गौरीकुंड में मिला एक और नर कंकाल

764
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ आपदा को बीते हुये चार वर्ष से अधिक का समय हो गया है, लेकिन आपदा के निशां अभी भी बाकी है। केदारनाथ और यात्रा पड़ावों में नर कंकालों के मिलने का सिलसिला जारी है। एक बार फिर केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में नर कंकाल मिला है। पुलिस ने नर कंकाल का डीएनए सैंपल लेने के बाद मंदाकिनी नदी के तट पर उसका दाह संस्कार किया।

16-17 जून 2013 को केदारनाथ में आई आपदा के निशां अभी भी आपदा क्षेत्रों में साफ देखने को मिल रहे हैं। इस भयावह आपदा में हजारों लोग केदारनाथ, रामबाड़ा और गौरीकुंड में अकाल मृत्यु के ग्रास में समा गये थे, जिनके नर कंकाल आपदा के चार वर्ष बाद भी मिल रहे हैं। समय-समय पर मिल रहे नर कंकालों से आपदा की यादें ताजी हो रही हैं। गुरूवार प्रातः केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में मंदाकिनी होटल के पीछे एक नर कंकाल बरामद हुआ। सूत्रों का कहना है कि यह नर कंकाल आपदा में मृत व्यक्ति का है। पुलिस ने नर कंकाल का डीएनए सैंपल लेने के बाद उसका दाह संस्कार कर दिया।

पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि बुधवार रात को बारिश के कारण गौरीकुंड स्थित मंदाकिनी होटल के पीछे भूस्खलन हो गया। जिसके बाद यहां पर नर कंकाल दिखाई देने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और नर कंकाल का डीएनए सैंपल लेने के बाद विधि-विधान पूर्वक दाह संस्कार किया गया।

Key Words : Uttarakhand, Rudraprayag, Skeleton, Gaurikund

LEAVE A REPLY